National News - राष्ट्रीयState News- राज्य

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने की खून की उल्टी,

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अस्पताल में भर्ती हैं। उनके हेल्थ को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अस्पताल में भर्ती हैं। लंबे समय से उनकी तबीयत ठीक नहीं है। सोमवार को गोवा सरकार के प्रवक्ता प्रमोद सावंत ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने खून की उल्टी की लेकिन चेस्ट में इंफेक्शन नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री पर्रिकर और डॉ. प्रमोद गर्ग से मिला। डॉक्टर ने कहा कि उनका स्वास्थ्य स्थिर है। चेस्ट में इंफेक्शन नहीं है लेकिन उन्होंने थोड़ी मात्रा में खून की उल्टी हुई है। कांग्रेस ने सरकार से उनकी मेडिकल स्थिति के बारे में अफवाहों और अटकलों पर विराम लगाने के लिए नियमित स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करने की मांग की है।

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने सोमवार को कहा कि प्रदेश के बीमार चल रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को मंगलवार की शाम अथवा बुधवार की सुबह अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। राणे ने कहा कि पर्रिकर का स्वास्थ्य सभी महत्वपूर्ण मापदंडों पर बेहतर है। मंत्री ने इस बात का खंडन किया कि उनके आगे के इलाज के लिए उन्हें दिल्ली ले जाया जाएगा। राणे ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मंगलवार शाम अथवा परसों (बुधवार) दोपहर उन्हें अपने घर में होना चाहिए।’

पर्रिकर (63) को शनिवार को गोवा मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने ट्वीट पर लिखा है कि बीमार चल रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की स्थिति स्थिर है। सीएमओ ने कहा है कि इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एम्स के एक सीनियर डॉक्टर ने यहां सरकारी अस्पताल में उनके स्वास्थ्य की जांच की। सीएमओ ने एक ट्वीट में कहा, ‘माननीय मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के जांच की अगुवाई करने वाले एम्स के चिकित्सक डा प्रमोद गर्ग ने मुख्यमंत्री की गहन जांच की। मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य में प्रगति पर चिकित्सकों ने खुशी जताई। पर्रिकर का स्वास्थ्य लगातार स्थिर है।’

पर्रिकर पिछले एक साल से पेंक्रियाज की बीमारी से पीड़ित हैं और उनका इलाज अमेरिका के साथ ही दिल्ली के एम्स और मुंबई के एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है। गोवा विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत के अलावा स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे, पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत परसेकर सहित कई नेता सोमवार की सुबह पर्रिकर के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने गोवा मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचे थे। सावंत ने बाद में बताया था कि मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य स्थिर है और उनकी जांच कर रहे डॉक्टरों के अनुसार उनका आंतरिक रक्तस्राव रूक गया है। उन्होंने बताया कि उनके सभी स्वास्थ्य मापदंड अब स्थिर है।

पर्रिकर 14 फरवरी 2018 को बीमार हो गए थे जिसके बाद उन्हें गोवा मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से अगले दिन उन्हें मुंबई स्थित लीलावती अस्पताल ले जाया गया था और बाद में वह इलाज के सिलसिले में अमेरिका गए थे। पिछले साल 15 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था और 14 अक्टूबर को वह गोवा वापस लौट आए थे। पर्रिकर ने इस साल 29 जनवरी को प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में भी हिस्सा लिया था और अगले दिन सदन में बजट पेश किया था। सत्र की समाप्ति के दिन 31 जनवरी को उन्हें दिल्ली ले जाया गया था जहां से वह 5 फरवरी को वापस गोवा लौट आए थे।

Related Articles

Back to top button