स्पोर्ट्स

गौतम गंभीर ने सुषमा स्वराज के निधन पर कहा- सबसे मददगार नेता के तौर पर याद की जाएंगी

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का मंगलवार देर रात एम्स में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. सुषमा के निधन के बाद सोशल मीडिया पर उनको श्रद्धांजलि दी जा रही है. इसी कड़ी में पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने दिवंगत नेत्री को बीजेपी का स्तंभ बताते हुए उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं.

पूर्व क्रिकेटर और सुषमा की पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, “सुषमा स्वराज के निधन की खबर सुनकर मैं काफी दुखी हूं. वह एक वरिष्ठ नेता और भाजपा का स्तम्भ थीं. उन्हें हर कोई प्यार करता था. वह हालिया दौर की सबसे मददगार नेता के तौर पर याद की जाएंगी. उनके परिवार को मेरी सहानुभूति.”

वहीं, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट में लिखा, ”सुषमा स्वराज जी के परिवार और प्रशंसकों के प्रति हार्दिक संवेदना. ॐ शांति”

पहलवान बजरंग पूनिया ने लिखा, ”देश की पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज जी के आकस्मिक निधन के बारे में जानकर मुझे काफी अफसोस हुआ. भारतीय राजनीति में मज़बूत विपक्षी और पूर्व विदेश मंत्री के तौर पर उनकी भूमिका को सदैव स्मरण किया जाएगा. उनके आत्मा को शांति मिले. सुषमा स्वराज ॐ शांति शांति शांति.”

ओलंपिक मेडल विजेता योगेश्वर दत्त ने अपने ट्वीट में लिखा, ”माननीय पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी के निधन से सारा राष्ट्र स्तब्ध है. एक कर्मठ नेता, भारतीय नारी का आदर्श रूप, भारतीय राजनीति का एक दमदार स्तंभ आज हमने खो दिया. ईश्वर उनके प्रियाजनों को ये पहाड़ जैसा दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शान्ति.”

निधन के कुछ देर पहले ही सुषमा ने जम्मू एवं कश्मीर में से धारा 370 हटाने पर मोदी सरकार की तारीफ की थी. उन्होंने अपने अंतिम ट्वीट में कश्मीर पर सरकार के कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी. उन्होंने कहा था कि वह इस दिन का पूरे जीवनभर इंतजार कर रही थीं.

सुषमा ने लिखा था, “धन्यवाद प्रधानमंत्री, आपको बहुत बहुत शुक्रिया. मैं इस दिन का पूरे जीवनभर इंतजार कर रही थी.”

Related Articles

Back to top button