National News - राष्ट्रीयउत्तर प्रदेश

गौर सिटी, योगा पर भी ऐसे लगा रहा ‘बैन’

एंजेंसी/ gaur_cityनोएडा। गौर सिटी नोएडा फिर गलत वजह से सुर्खियों में है। आरोप है कि यहां लोगों को योगा करने से रोका जा रहा है। बिल्डर ने गौर सिटी स्थित स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में योगा करने वालों की इन्ट्री इस आधार पर बंद कर दी है कि योग करने से पहले उन्हें भारी भरकम इन्ट्री फ़ीस चुकानी होगी। ग़ौर सिटी में रहने वाले लोगों ने गौर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स मे इन्ट्री बंद किए जाने के खिलाफ शनिवार को ज़बरदस्त प्रदर्शन किया।

नए नियम के मुताबिक हर परिवार को 5 साल के लिए क़रीब 1.25 लाख रुपया देने होंगे। बिल्डर के बनाए नियम के अनुसार अगर ये पैसा नहीं दिया जाएगा तो खेल के मैदान में घुसने की भी इजाज़त नहीं है। ग़ौर सिटी में खेल कूद के मैदान को खोलने के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि बूढ़े बुज़ुर्ग और बच्चों के घूमना और खेलना उनका क़ानूनी अधिकार है जिसे बिल्डर अपनी मनमानी से रोक नहीं सकता।

गौर सिटी नोएडा फिर गलत वजह से सुर्खियों में है। आरोप है कि यहां लोगों को योगा करने से रोका जा रहा है। बिल्डर ने गौर सिटी स्थित स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स

तक़रीबन 20 हज़ार परिवारों के लिए गौर सिटी बसाई गई है और ग्रेटर नोएडा एथारिटी ने 18 एकड़ ज़मीन कौड़ियों के भाव में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के नाम पर दी थी। लोगों का आरोप है कि योग और खेलकूद के लिए बनाये गये ग्रीन एरिया को कमर्शियल इस्तेमाल की तैयारी की जा रही है।

लोगों की सिर्फ़ ये ही मांग है कि उन्हें स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में योगा करने, टहलने आदि की इजाज़त दी जाए।  क्योंकि इतनी बड़ी ग़ौर सिटी में ग्रीन एरिया के नाम पर सिर्फ़ ढाई छोटे छोटे पार्क दिए गये हैं। बता दें कि आधे पार्क में तो पॉवर स्टेशन ही बनाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button