टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

घातक कोरोना वायरस से मुक्‍त हुआ ये राज्य, मुख्‍यमंत्री ने किया ऐलान

इंफाल: मणिपुर के मुख्‍यमंत्री एन बिरेन सिंह ने सोमवार को खुशी प्रकट की और बताया कि राज्‍य नॉवेल कोरोना वायरस के चपेट से मुक्‍त हो गया। उन्‍होंने ट्विटर हैंडल के जरिए इस बात का ऐलान किया।

उन्‍होंने लिखा, ‘मुझे इस बात को साझा करते हुए खुशी हो रही है कि मणिपुर कोविड-19 से आजाद हो गया। इस वायरस से संक्रमित दोनों मरीज पूरी तरह स्‍वस्‍थ हो गए हैं और इनका टेस्‍ट निगेटिव आया है। राज्‍य में अब कोई नया मामला नहीं है।’

उन्‍होंने आगे बताया कि यह राज्‍य की जनता व मेडिकल स्‍टाफ के सहयोग से ही संभव हो पाया है। जनता ने लॉकडाउन के सख्‍त नियमों का पालन किया और प्रशासन के साथ पूरा सहयोग दिया है।

मार्च महीने के अंत में ब्रिटेन से मणिपुर लौटी 23 वर्षीय महिला का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था। इंफाल के जवाहर लाल नेहरु इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (JNIMS) में महिला का इलाज किया गया और वह स्‍वस्‍थ हो अपने घर लौट गई। वह इंफाल पश्‍चिम में थांगमेबंद (Thangmeiband) की रहने वाली है। इससे पहले देश का उत्‍तर पूर्व हिस्‍सा इस महामारी से बचा हुआ था। मणिपुर में लॉकडाउन जारी है। हालांकि लॉक डाउन में केवल अत्‍यंत जरूरी सेवाओं को ही छूट दी गई है।

सरकार ने दो अस्‍पतालों Regional Institute of Medical Sciences (RIMS) और JNIMS में आइसोलेशन वार्ड का गठन किया। इसके अलावा राज्‍य सरकार ने लोगों को होम क्‍वारंटाइन के आदेश को फॉलो करने व इसके किसी भी लक्षण को न छिपाने का आग्रह भी किया था और राज्‍य की जनता ने इसमें पूरा साथ दिया। बता दें कि देश पूर्वोत्‍तर इलाके का राज्‍य सिक्‍किम में अब तक यह संक्रमण नहीं पहुंचा है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, सोमवार सुबह 10.45 बजे तक कुल संक्रमित मामले 14175 हो गए। इसमें से 2546 लोग स्‍वस्‍थ हो गए हैं लेकिन 543 लोगों की मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button