फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

चारा घोटाले में लालू समेत 16 दोषियों की सजा पर आज आएगा फैसला

रांची. चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की सजा पर बुधवार को फैसला सुनाया जाएगा. बीते 23 दिसंबर को देवघर कोषागार से अवैध तरीके से पैसे निकालने के मामले में लालू को दोषी ठहराया गया था. चारा घोटाले में लालू समेत 16 दोषियों की सजा पर आज आएगा फैसला

रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने इसी मामले में बिहार के एक और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के अलावा बिहार के पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद और पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, हार्दिक चंद्र चौधरी, सरस्वती चंद्र और साधना सिंह को बरी कर दिया था.

अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा और अन्य छह आरोपियों को इसी मामले में बरी कर दिया था. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह 3 जनवरी यानी आज इस मामले में सजा का ऐलान करेंगे. यह मामला देवघर के जिला कोषागार से फर्जी तरीके से 84.5 लाख रुपये निकालने से जुड़ा हुआ है।

मामले की सुनवाई रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने 13 दिसंबर को पूरी कर ली थी. इस पूरे मामले में कुल 34 आरोपी थे, जिनमें से 11 की मौत हो चुकी है जबकि एक आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और सीबीआई का गवाह बन गया.

Related Articles

Back to top button