व्यापार

चार करोड़ डॉलर ट्रांसफर करने पर SC ने मांगा माल्या से जवाब

शराब कारोबारी विजय माल्या द्वारा अपने बच्चों के नाम चार करोड़ डॉलर ट्रांसफर करने के बैंकों के आरोपों पर उनसे सुप्रीम कोर्ट ने जवाब मांगा। गौरतलब है कि विजय माल्या ने विभिन्न न्यायिक आदेशों का उल्लंघन करके अपने बच्चों के नाम चार करोड़ डॉलर ट्रांसफर किया है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को उन्हें इस मामले में तीन सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा है।
vijay-mallya_1457309104

न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ और न्यायमूर्ति एएम खानविलकर की पीठ ने विजय माल्या को तीन सप्ताह के भीतर हलफनामा दाखिल करने का निर्देश देने के साथ ही भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले बैंकों के कंसोर्टियम की याचिका पर सुनवाई 2 फरवरी के लिए स्थगित कर दी। बैंकों की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता श्याम दीवान ने आरोप लगाया कि विजय माल्या ने अपने बच्चों के नाम चार करोड़ अमेरिकी डॉलर ट्रांसफर करके कर्ज वसूली न्यायाधिकरण और कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन किया है।

उन्होंने कहा कि यह रिकार्ड का तथ्य है कि माल्या और उनकी कंपनियों पर बैंकों का 6200 करोड़ रुपये बकाया है और यह धन यहां जमा कराया जाना चाहिए था। माल्या की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता सीएस वैद्यनाथन ने बैंकों की अर्जी का जवाब देने के लिए समय मांगा जो कोर्ट ने उन्हें दे दिया।

Related Articles

Back to top button