अन्तर्राष्ट्रीय

चीन के बाद अब दक्षिण कोरिया और जापान में बढ़ा कोरोना का कहर, भारत ने उठाया ये कदम

बीजिंग: चीन में महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनज़र भारत ने दक्षिण कोरिया और जापान के लोगों के लिए वीजा ऑन अराइवल की सुविधा रोक दी है. कोरोना वायरस ने दक्षिण कोरिया और जापान में भी पैर पसार लिए हैं. दक्षिण कोरिया में अभी तक कोरोना वायरस के 2000 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 13 लोगों को जान जाने की खबर है.

कोरोना के खतरे के मद्देनज़र अमेरिका और दक्षिण कोरिया की आर्मी ने अपने संयुक्त अभ्यास को स्थगित कर दिया है. अगला आदेश आने तक यह संयुक्त अभ्यास बंद रहेगा. महामारी बन चुके कोरोना के संकट के मद्देनज़र सऊदी अरब ने हज यात्रा से पहले मक्का और काबा की यात्रा पर पाबंदी लगा दी है. जापान में भी कोरोना वायरस के कई मामले सामने आ चुके हैं. जानकारी के अनुसार, यहां लगभग 190 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.

वहीं, चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद बढ़कर गुरुवार तक 2,788 हो गई है. गुरुवार को 44 और लोगों की जान जाने की खबर है. वहीं, चीन में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 78,824 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) के अनुसार, हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में अधिक लोगों की मौत हुई है. वहीं बीजिंग, हेइलोंगजियांग और हेनान में भी कोरोना वायरस से 1-1 शख्स के मारे जाने की खबर है.

Related Articles

Back to top button