उत्तर प्रदेशराजनीति

चुनाव परिणाम के बाद मैं विदेश जा रहा था, पर मुझे सीएम बना दिया गयाः सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ से सीएम योगी आदित्यनाथ बनने तक का सफर योगी आदित्यनाथ के लिए कैसा रहा क्या आप जानते हैं? योगी आदित्यनाथ को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि वो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन जाएंगे।
 इस बात का खुलासा खुद योगी आदित्यनाथ ने इंडिया टुडे के एक प्रोग्राम में किया। 

ये भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने योगी सरकार को दिए 1,263 करोड़ रुपए

चुनाव परिणाम के बाद मैं विदेश जा रहा था, पर मुझे सीएम बना दिया गयाः सीएम योगीउन्होंने बताया कि न तो उन्होंने सीएम बनने के बारे में सोचा था न ही मुख्यमंत्री बनाने के लिए उन्होंने किसी से गुजारिश की थी। मुख्यमंत्री की घोषणा से एक दिन पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें बताया कि वो यूपी के नए मुख्यमंत्री होंगे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे बताया कि यूपी चुनाव के नतीजे आने के बाद वो विदेश यात्रा की तैयारी कर रहे थे। लेकिन उन्हें थोड़ी निराशा हुई क्योंकि प्रधानमंत्री कार्यालय ने उनका पासपोर्ट निरस्त कर दिया। 

ये भी पढ़ें: पत्थरबाजों को सबक सीखाने कश्मीर जायेगा साधुओ का जत्था

प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि उत्तर प्रदेश में उनकी जरूरत होगी तो वो वापस गोरखपुर आ गए। कुछ दिन बाद अमित शाह का उनके पास फोन आया और उनसे कहा गया कि वो योगी से मिलना चाहते हैं। शाह से मिलने के लिए योगी चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली चले गए। यहां अमित शाह ने ही उन्हें बताया कि उन्हें उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री चुना गया है। इसके बाद वो लखनऊ पहुंचे जहां उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया। इस तरह अगले दिन उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 

 

Related Articles

Back to top button