फीचर्डस्पोर्ट्स

चैम्पियंस ट्रॉफी: श्रीलंका को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में

पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 14 जून को
दूसरा सेमीफाइनल (बांग्लादेश) और भारत) के बीच 15 जून
लंदन : कार्डिफ. सरफराज अहमद (61*) की कप्तानी पारी की बदौलत पाकिस्तान ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अब उसका मुकाबला ग्रुप-ए की नंबर-1 टीम (इंग्लैंड) से 14 जून को होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल ग्रुप-ए की नंबर-2 टीम (बांग्लादेश) और ग्रुप-बी की नंबर-1 टीम (भारत) के बीच 15 जून को होगा। ग्रपु-बी में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया 4 प्वाइंट्स के साथ नंबर-1 पर रही है। वहीं ग्रुप- ए में मेजबान इंग्लैंड 6 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर रही है। पाकिस्तान को श्रीलंका से जीत के लिए 237 रन का टारगेट मिला था। पाकिस्तान की शुरुआत तो ठीक थी पर मध्यक्रम के बैट्समैन एक के बाद एक धराशायी होते चले गए। इसके बाद सरफाज अहमद कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। इसके अलावा फखर जमान ने अपने करियर की पहली फिफ्टी लगाते हुए 50 रन जोड़े। श्रीलंका की ओर से नुवन प्रदीप ने 3 और मलिंगा, लकमल और परेरा ने 1-1 विकेट लिए।
 पाकिस्तान को पहला झटका श्रीलंका के नुवन प्रदीप ने 12वें ओवर में दिया। 12वें ओवर में प्रदीप की दूसरी बाउंसर बॉल को फखर जमान(50) समझ नहीं सके और फाइन लेग पर गुणारत्ने को कैच थमा बैठे। टीम को दूसरा झटका भी प्रदीप नुवन ने 16वें ओवर में दिया। नुवन की चौथी बॉल को खेलने की कोशिश में बाबर आजम (10) मिड विकेट पर डीसिल्वा को आसान कैच थमा बैठे। अगले ही ओवर में मोहम्मद हफीज (1) कुसल परेरा का शिकार बने। टीम को चौथा झटका 20वें ओवर में सुरंगा लकमल ने दिया। लकमल की दूसरी बॉल पर अजहर अली (34) मेंडिस को कैच थमा बैठे। 25वें ओवर की पांचवी बॉल पर शोएब मलिक (11) मलिंगा का और 26वें ओवर में इमाद वसीम (4) नुवन प्रदीप का शिकार बने। 30वें ओवर में फहीम अशरफ रन आउट हुए।
    -श्रीलंका टीम पहले बैटिंग करते हुए 49.2 ओवर में 236 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। इसमें सर्वाधिक रन निरोशन डिकवेला (73) ने बनाए, वहीं कप्तान एंजिलो मैथ्यूज ने 39 रन जोड़े। पाकिस्तान की ओर से हसन अली और जुनैद खान 3-3 विकेट और मोहम्मद आमिर व डेब्यू बॉलर फहीम अशरफ ने 2-2 विकेट चटकाए। श्रीलंका को पहला झटका छठे ओवर में लगा। छठे ओवर में जुनैद खान की पहली बॉल को खेलने की कोशिश में दनुष्का गुनाथिलका (13) मिड ऑफ पर शोएब मलिक का कैच थमा बैठे। टीम को दूसरा झटका हसन अली ने कुसल मेंडिस (27) के रूप में दिया।टीम को तीसरा झटका 16वें ओवर की पहली ही बॉल पर डेब्यू बॉलर फहीम अशरफ ने दिया। फहीम की बॉल पर दिनेश चांडीमल (0) कवर की दिशा में शॉट खेलना चाहते थे पर उनके बैट से इन्साइड ऐज लगते हुए बॉल विकेट पर जा लगी। 32वें ओवर में एंजिलो मैथ्यूज(39) मोहम्मद आमिर का, 33वें ओवर में धनंजय डी सिल्वा(1) जुनैद खान का, 34वें ओवर में निरोशन डिकवेला (73) मोहम्मद आमिर का, 35वें ओवर में थिसारा परेरा (1) जुनैद खान का, 45वें ओवर में सुरंगा लकमल(26) हसन अली का, 49वें ओवर में असेला गुणारत्ने (27) हसन अली का और 50वें ओवर में नुवन प्रदीप (1) फहीम अशरफ का शिकार बने।

Related Articles

Back to top button