अन्तर्राष्ट्रीय

चौधरी ने कहा, इंशा-अल्लाह जाधव का मामला अंजाम तक पहुंचाया जाएगा

इस्लामाबाद: आपको बता दे की जिस प्रकार से पूर्व में हैग स्थित अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में भारत को कुलभूषण जाधव के मसले पर व्यापक समर्थन मिला था. इस मामले में पाकिस्तान का पक्ष बेहद कमजोर रहा था. जिस पर पूर्व में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भी कुलभूषण जाधव की तुलना मुंबई में हुए 26/11 के आतंकी अजमल कसाब से कर सभी को आश्चर्य में डाल दिया था. बता दे की अपने बयान में मुशर्रफ ने कहा था कि मुंबई हमले में पकड़े जाने वाले आतंकी से भी बड़ा आतंकी तो कुलभूषण जाधव है.

चौधरी ने कहा, इंशा-अल्लाह जाधव का मामला अंजाम तक पहुंचाया जाएगा

खेर अब इस मामले में पाकिस्तान के यूनियन होम मिनिस्टर चौधरी निसार अली खान ने भी अपने मुंह से जाधव के विषय में नापाक शब्द कहे है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पता चला है कि, पाकिस्तान के यूनियन होम मिनिस्टर ने कहा है कि भारत के नागरिक कुलभूषण जाधव पर कोई भी फैसला पाकिस्तान के कानून के मुताबिक ही होगा.

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: अभी-अभी बॉलीवुड की इस मशहुर अभिनेत्री की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

तो वही इस अति महत्वपूर्ण मामले में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के फॉरेन अफेयर्स एडवाइजर सरताज अजीज ने कहा कि इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) ने जाधव को कॉन्स्यूलर एक्सेस दिए जाने पर कोई ऑर्डर नहीं दिया है. बता दें कि जाधव को पिछले साल पाकिस्तान ने जासूस बताकर गिरफ्तार किया था. वहां की मिलिट्री कोर्ट ने उन्हें फांसी की सजा सुनाई है. पाकिस्तान के यूनियन होम मिनिस्टर चौधरी निसार अली खान ने आर्मी कैडेट्स से जुड़े एक प्रोग्राम में कहा- जाधव का मामला अंजाम तक पहुंचाया जाएगा और उसे सजा पाकिस्तान के कानून के मुताबिक दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button