उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्यलखनऊ

छत तोड़ कर कमरे में घुसे कमांडो, आतंकी ढेर, घटना स्थल से रेलवे का मैप बरामद

नई दिल्ली: यूपी के लखनऊ में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच करीब 12 घंटे तक चली मुठभेड़ बीती रात खत्म हो गई। ठाकुरगंज इलाके में हुए इस एनकाउंटर में पुलिस ने एक संदिग्ध आतंकी को मार गिराया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुठभेड़ के बाद पुलिस के एक शव मिला है। जबकि, मंगलवार शाम दो आतंकियों के छिपे होने की खबर आ रही थी। मारे गए संदिग्ध का नाम सैफुल्लाह है। जिस मकान में ऑपरेशन चला, वह लगभग 5 हजार स्क्वॉयर फीट में बना हुआ है। इसमें 10 से ज्यादा कमरे हैं।

राज्य के डीजीपी जावीद अहमद और एजीडी दलजीत चौधरी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। आईडी एटीएस ने बताया है कि जिस घर में आतंकी मारे गए इस घर से यूपी में आईएस का हेडक्वार्ट था। यहीं से भारत में आईएस के लिए भर्ती और आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जाता था।

एटीएस ने कहा, रेलवे का मैप मिला, इससे पता चलता है कि रेलवे आईएस के निशाने पर था

बताया जा रहा है कि यह संदिग्ध आईएसआईएस से जुड़ा हुआ था और भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में हुए धमाके से इसके तार जुड़े हो सकते हैं। एनकाउंटर के दौरान एटीएस की टीम ने आतंकी से सरेंडर करने को कहा तो उसने मना कर दिया। एटीएस आतंकी को बाहर निकालने के लिए मिर्ची बम का भी इस्तेमाल किया। मारे गए आतंकियों के पास से काफी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। देर रात कमांडों ने गैसकटर से छत में छेद कर घर में प्रवेश किया और दोनों आतंकियों को मारा गिराया।

Related Articles

Back to top button