पर्यटन

छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट हैं ये एम्यूज़मेंट पार्क

एम्यूज़मेंट पार्क एक ऐसी जगह होती है जहां पर बच्चों से लेकर बड़ों तक को जाना पसंद होता है. एम्यूज़मेंट पार्क मंं जाकर सभी दिल खोल कर मौज मस्ती करते हैं. वैसे तो लोग हफ्ते में एक दिन किसी छुट्टी पर एम्यूज़मेंट पार्क घूमने के लिए जाते हैं. पर आज हम आपको दुनिया में मौजूद कुछ ऐसे एम्यूज़मेंट पार्क के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां पर जाने के बाद आपके लिए एक हफ्ता भी कम पड़ जाएगा. छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट हैं ये एम्यूज़मेंट पार्क

1- कैलिफोर्निया एक बहुत ही खूबसूरत देश है, और यहां पर छुट्टियां बिताने के लिए बहुत से लोग आते हैं. पर यहां पर मौजूद एम्यूज़मेंट पार्क में जाकर आप अपनी फैमिली के साथ भरपूर मजा कर सकते हैं. 

2- अगर आप मस्ती और रोमांस से भरपूर जगह पर जाना चाहते हैं. तो आपके लिए स्पेन में मौजूद पोर्टअवेंचुरा वर्ल्ड सबसे बेस्ट ऑप्शन हो सकता है, यहां पर जाकर आप बड़े बड़े झूलों पर दिल खोलकर मस्ती और एडवेंचर का मजा ले सकते हैं. 

3- भारत के मुंबई शहर में भी मौजूद एम्यूज़मेंट पार्क परिवार के साथ टाइम स्पेंड करने के लिए एक बेहतर जगह है. यहां जाकर आप पूरा दिन अपनी फैमिली के साथ इंजॉय कर सकते हैं. 

4- समुद्र के किनारे बसे हुए दुबई में बने एम्यूज़मेंट पार्क में अधिकतर झूले पानी में बने हुए. अगर आपको वाटर राइड  पसंद है तो आप इस बार छुट्टियों में दुबई के एम्यूज़मेंट में पार्क जरूर जाएं.

Related Articles

Back to top button