स्पोर्ट्स

जब न्यूड होकर क्रिकेट मैदान में उधम मचाने लगा ऑस्ट्रेलियाई फैन

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन एक अजीबोगरीब चीज देखने को मिली.

cricket-groundश्रीलंका में कैंडी के पालेकले मैदान में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान मंगलवार को पहले दिन की चायकाल के बाद बारिश की वजह से खेल स्थगित कर दिया गया. इसी दौरान एक ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक न्यूड होकर मैदान में दौड़ने लगा.

कुछ ही समय बाद श्रीलंकाई पुलिस ने उसे मैदान में गिरफ्तार कर लिया. इस प्रशंसक का नाम एलेग्जेंडर जेम्स है और वो मूल रूप से ब्रिस्बेन का निवासी है. गिरफ्तारी के वक्त एलेग्जेंडर शराब के नशे में था और इसी हालत में वो पूरे मैदान में न्यूड होकर दौड़ता रहा. राहत की बात ये रही कि उस समय कोई भी खिलाड़ी मैदान पर मौजूद नहीं था.

बुधवार को एक स्थानीय अदालत ने एलेग्जेंडर को सार्वजनिक जगह पर नशे की हालत में दुर्व्यवहार और न्यूड होकर माहौल बिगाड़ने के लिए एक हफ्ते की जेल और 3000 रुपए (20 डॉलर) का जुर्माना लगाया.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब कोई ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक न्यूड अवस्था में मैदान में घुस आया हो. 2008 की सीबी सीरीज के दौरान ब्रिस्बेन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच के दौरान भी एक न्यूड ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक ने मैदान में घुस मैच में खलल डाला था.

उस समय ऑस्ट्रेलिया की पारी चल रही थी और क्रीज पर एन्ड्रयू साइमंड्स थे. न्यूड प्रशंसक सीधा साइमंड्स से आकर टकरा गया और जमीन पर गिर गया. उसे तुरन्त ही स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

Related Articles

Back to top button