National News - राष्ट्रीय

जब मॉडल ने एयरपोर्ट पर बम होने का किया मजाक

मुंबई, (ईएमएस)। एक युवा महिला मॉडल को ये जरा भी अंदाजा नहीं रहा होगा कि उसका एक मजाक बाद में उसके लिए सजा बन सकता है। लेकिन उसके साथ ऐसा ही हुआ जब उसका मजाक गंभीर मुद्दा बन गया और उसे गिरफ्तार होना पड़ा। दरअसल मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक महिला को बम की झूठी खबर देकर आतंक फैलाने के जुर्म में पुलिस ने गिरफ्तार किया। मामला गुरूवार रात ८ बजे की बताई गई है जब सहार एयरपोर्ट के टर्मिनल २ पर सुरक्षा अधिकारियों से महिला मॉडल ने कहा कि उसकी प्का फ्रेंड बैग सावधानी से चेक करें क्योंकि उसमें शायद बम है। महिला की इस शरारत से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट एक घंटे के लिए डीले हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार रात ८ बजे एक २७ साल की मॉडल कंचन ठाकुर अपने तीन दोस्तों के साथ एयर इंडिया फ्लाइट १०१ के बोर्ड पर चेकिंग के लिए लाइन में लगी थी। वह बोर्डिंग गेट से पहल बाहर निकली और फिर जब उसकी दोस्त की बारी आई तो उसने सुरक्षा अधिकारी से कहा कि उसके बैग में बम है। ये सुनते ही सिक्यॉरिटी ने सीआईएसएफ और एयरपोर्ट अधिकारियों को बुलाया। प्राथमिक पूछताछ के बाद अधिकारियों ने एयर इंडिया से उन चारों के बैग चेक करने को कहा। बात आगे बढ़ता देख मॉडल ने अपनी चुप्पी तोड़ी। उसने कहा कि बम वाली बात तो उसने यूं ही मजाक में कही थी। इसके बाद वह सुरक्षा अधिकारियों से बहस करने लगी। इन सबके चलते विमान ने अपने तय समय से एक घंटे देरी से उड़ान भरी।

ठाकुर और उनकी तीनों सहेलियों को वहीं रोक लिया गया। उनमें से एक अपनी बीमार मां से मिलने दिल्ली आ रही थी। सीआईएसएफ के अधिकारियों ने पहले चारों लड़कियों के बैग चेक किए। पुलिस ने बताया कि मॉडल गुस्से में फिर से सीआईएसएफ के अधिकारियों से झगड़ने लगी। उसने आरोप लगाया कि जब असली आतंकी एयरपोर्ट पर आते हैं तो उनके साथ कुछ नहीं होता। उसने कहा कि वह तो बस मजाक कर रही थी जिस पर इतना हंगामा मच गया। इसके बाद अधिकारियों ने उन्हें सहार पुलिस स्टेशन लेकर गए। आधी रात को ठाकुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। लोगों के बीच बम की झूठी खबर से अफरा-तफरी मचाने और दूसरों का जीवन खतरे में डालने के लिए महिला को ३ साल से ज्यादा की जेल हो सकती थी। लेकिन महिला को जमानत पर छोड़ दिया गया। एयर इंडिया के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें इसी तरह नहीं छोड़ा जा सकता था। उन्हें सबक सिखाना जरूरी था। क्योंकि उन्होंने हवाई अड्डे पर आतंक पैâलाने का काम किया था जिससे कई दिक्कतें हो सकती थीं।

Related Articles

Back to top button