Political News - राजनीतिउत्तर प्रदेशफीचर्ड

जब मोदी ने मंच से कहा- ‘योगी जी आ गये हैं सब खत्म हो जायेगा’

इलाहाबाद। इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपने अभिभाषण के दौरान समारोह का हर सख्त तब मुस्कुरा उठा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नये सीएम योगी की ओर देखते हुये कहा “अब योगी जी आ गये हैं सब खत्म हो जायेगा”।

जब मोदी ने मंच से कहा- 'योगी जी आ गये हैं सब खत्म हो जायेगा'
दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेल से कैदी को अदालत ले आने के दरमियान होने वाले खेल पर व्यंग्य कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आप सब को पता है कि जब कैदी को सुनवाई के लिये अदालत ले जाया जाता है तो उसके बीच क्या होता है। “जेल से कैदियों को अदालत लाना कितना मुश्किल है, यह सबको पता है”, लेकिन अब अब योगी जी आ गये हैं यह सब खत्म हो जायेगा।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े जेल

पीएम मोदी ने कहा कि अदालतों और जेलों को अगर विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जोड़ दिया जाए तो सुनवाई का समय तो बचेगा ही। कैदियों को ले आने वाले ले जाने में सुरक्षा व अन्य बड़े खर्च बंद होंगे और पैसे भी बचेंगे। लोगों को अदालत से मुकदमों की तारीख की जानकारी मोबाइल संदेश के जरिये मिले यह भी कोशिश होनी चाहिए।

जब मुस्कुराए चीफ जस्टिस

पीएम मोदी ने माइक संभालते ही जब चीफ जस्टिस की बातों का मजेदार अंदाज में जिक्र किया तो वह मुस्कुरा उठे। दरअसल पीएम ने कहा कि “मैने चीफ जस्टिस जेएस खेहर की बात मन से सुनी। चीफ जस्टिस के हर शब्द में पीड़ा झलकती है और मैंने इसे महसूस भी किया। वह कुछ कर गुजरने की चाहत रखते हैं। सरकार से जो उनकी अपेक्षा है हम उनके साथ है। इलाहाबाद भारत के न्याय स्थल का तीर्थ क्षेत्र है ।

गूगल गुरू सब बता देता है

पीएम ने कहा बदलते युग में तकनीक का भी बड़ा अहम रोल है। आज गूगल गुरू सब बता देता है। तकनीक से चीजों में काफी सरलता आएगी। अब किसी मुकदमे के रेफरेंस के लिए किताबों को पढ़ने के बजाय गूगल से जानकारी मिल जाती है। यह गुणात्मक बदलाव आया है। हर स्तर पर तकनीक का इस्तेमाल करके हम शार्प बन सकते हैं ।

Related Articles

Back to top button