टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराज्य

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम व अनंतनाग मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर

श्रीनगर : भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में शनिवार को आतंकवादियों पर डबल अटैक किया। भारतीय सुरक्षाबलों ने कुलगाम और अनंतनाग में आतंकियों को घेर रखा है। सुरक्षाबलों ने इन दोनों ही जगह दो-दो आंतकियों को मार गिराया है। कुलगाम जिले में अभी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है।

मुठभेड़ में पुलिस और सुरक्षाबलों ने दो अज्ञात आंतकियों को मौत के घाट उतार दिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के निपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद इलाके को घेर लिया और वहां तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की और सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ जारी है और इसमें दो आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान के अलावा यह पता करने की कोशिश की जा रही है कि वे किस आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं। सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ दूसरा ऑपरेशन अनंतनाग जिले के लल्लन में खुफिया इनपुट मिलने के बाद शुरू किया। यहां भी दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है। पुलिस ने इलाके को खाली करवा लिया है और सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार को एक शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण(आईईडी) का पता लगाकर उसे निष्क्रिय कर एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाबलों के सड़क अभियान वाले दल ने आज सुबह श्रीनगर-बांदीपोरा रोड पर एक आईईडी का पता लगाने के बाद तुरंत रोड को बंद कर दिया और बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) को बुलाया। बीडीएस ने बड़ी ही सावधानी के साथ बिना किसी नुकसान के इस आईईडी को निष्क्रिय कर दिया। सूत्रों के मुताबिक यदि समय पर इस आईईडी को निष्क्रिय नहीं किया जाता तो जान-माल का बड़ा नुकसान हो सकता था। गौरतलब है कि हाल ही में अधिकारियों ने बताया था कि जम्मू-कश्मीर में इस साल सुरक्षा बल 101 आतंकवादियों को ढेर कर चुके हैं और दक्षिण कश्मीर में 125 और आतंकियों को मार गिराने पर केन्द्रित कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button