टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराज्य

जम्मू—कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान जवानों पर पथराव, दो आतंकी ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के वानपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच चली मुठभेड़ हो दो स्थानीय आतंकवादियों को मार गिराया गया। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया करीब आधे घंटे के भीतर ही दोनों आतंकियों को मार गिराया गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। हालांकि मुठभेड़ में बाधा डालने आैर आतंकियों को भगाने के इरादे से शरारती तत्वों ने इस दौरान सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया परंतु एक साथ दोनों का सामना करते हुए जवान दोनों आतंकियों को मार गिराने में कामयाब रहे। मुठभेड़ के दौरान ये दोनों आतंकवादी कुलगाम के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं। अभी तक पुलिस ने इन दोनों की पहचान जाहिर नहीं की है परंतु आतंकियों की पहचान करने के लिए एक आतंकी के परिजनों को भी बुलाया गया है। मुठभेड़ स्थल से हथियार व ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं। कश्मीर में अशांति का वातावरण बनाने के लिए आतंकवादी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वह आये दिन ऐसी घटना को अंज़ाम दे रहे हैं, लेकिन भारतीय सैनिक उनको मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम ज़िले के वानपोरा इलाके में आज शनिवार सुबह आतंकियों के देखे जाने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम वानपोरा इलाके में पहुंची आैर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। सुरक्षा बलों ने आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ के कुछ ही देर बाद कुछ शरारती तत्वों ने आतंकवादियों को भगाने के इरादे से सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया।

हालांकि जवान की एक टीम पहले से ही इसके लिए तैयार दी। शरारती तत्वों को मुठभेड़ स्थल से दूर खदेड़ने के साथ जवानों ने करीब आधे घंटे के भीतर ही दोनों आतंकवादियों को मार गिराया। उसके बाद मुठभेड़ स्थल की तलाशी लेने पर दोनों आतंकियों के शवों को कब्जे में लेने के साथ उन्होंने उनके हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किए। बताया जा रहा है कि एक आतंकी के परिवार को पहचान के लिए बुलाया गया है। पूरी तरह पुष्टि होने के बाद ही आतंकियों की पहचान जाहिर की जाएगी। फिलहाल मुठभेड़ समाप्त हो गर्इ है।

इससे पहले गुरुवार को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद व हिजबुल मुजाहिदीन की फिदायीन हमले की साजिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया। राजपोरा इलाके के आयगुंड में 45 किलो आईईडी से लदी सेंट्रो कार को इंटरसेप्ट कर उसे निष्क्रिय कर दिया था।

Related Articles

Back to top button