राष्ट्रीय

जम्मू में एक बार फिर ग्रेनेड फटते ही मची भगदड़, खून से लथपथ पड़े रहे लोग

पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले को एक माह भी नहीं हुआ है कि जम्मू में एक बार फिर धमाके की खबर है. बताया जा रहा है कि यह धमाका जम्मू के सरकारी बस स्टैंड पर हुआ. इसमें अब तक 26 लोगों के घायल होने की खबर है.

मौके पर पुलिस और सुरक्षा बल पहुंच गया है. इलाके को घेर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि जब सरकारी बस निकल रही थी तब एक व्यक्ति ने उसके अंदर ग्रेनेड फेंक दिया.

जानकारी के मुताबिक, जिस दौरान ये धमाका हुआ बस जम्मू के बस स्टैंड पर खड़ी हुई थी. धमाके के वक्त कई सवारियां बस में ही थी. ब्लास्ट वाली जगह के पास एक बड़ी फल मंडी है. फिलहाल पुलिस आस पास की दुकान वालों से पूछताछ कर रही है. पुलिस दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच कर रही है.

धमाके वाली जगह से कांच के टुकड़े भी बरामद हुए हैं. एहतियातन जम्मू शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. भीड़-भाड़ वाले इलाकों पर नजर रखी जा रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपी की पहचान कर उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धमाके की जोरदार आवाज आई. जब हमने देखा तो बस के अंदर और बाहर लोग घायल हालत में जमीन पर गिरे हुए हैं. हर तरफ खून बिखरा हुआ था.

जम्मू के IG मनीष सिन्हा का कहना है कि शुरूआती जांच में हमले का मकसद सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ना लग रहा है. क्योंकि पुलवामा हमले के बाद से जम्मू में तनाव है. इस बीच यह धमाका शहर की फिजा बिगाड़ने के मकसद से किए जाने की बात सामने आ रही है.

पुलिस का यह भी कहना है कि धमाके में इस्तेमाल किए गए विस्फोटक को देखकर यह लग रहा है कि इसे बाहर से लाया गया है. इसकी अभी जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button