राष्ट्रीय

जयपुर के रैन बसेरों में होटल सी सुविधा, केबल वाला टीवी और खाना फ्री

sheltersजयपुर. राजस्थान राजधानी जयपुर में बेघर और फुटपाथ पर रात गुजारने वालों के लिए बड़ी खबर है. जल्द ही यहां के रैन बसरों में होटल जैसी सुविधाएं मिलेंगी साथ में आज से खाना भी बिल्कुल फ्री मिलने लगेगा.

जानकारी के अनुसार यदि सबकुछ योजना के मुताबिक रहा तो जल्द ही रैन बसेरों में टेलीविजन सेट्स लगे हुए दिखाई देंगे. साथ ही रैन बसेरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का भी प्रस्ताव है.

रैन बसेरों में फैली अव्यवस्थाओं का जायजा लेने लिए सांस्कृतिक समिति की चेयरमैन कुसुम यादव ने बुधवार रात बांगड़ के बाहर बनाए गए रैन बसेरे में गुजारी. यादव ने यहां रात गुजारने आए मरीजों के परिजनों व अन्य लोगों से बातचीत भी की.

यादव ने बताया कि रैन बसेरों को लेकर जो शिकायतें मिल रही थी, वे कुछ हद तक सही हैं. जितनी तेज सर्दी पड़ रही है, उस हिसाब से बसेरों में व्यवस्था नहीं है. सर्दी में लोगों को जमीन पर सोने के लिए पतले गद्दे दिए गए हैं, साथ ही रजाईयां भी सर्दी से बचाव के हिसाब से नहीं है.

यादव ने बताया कि समिति प्रस्ताव तैयार कर रही है कि लोगों को सभी तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जाए. इन रैन बसेरों में रहने वाले लोगों के मनोरंजन के लिए केबल सहित टेलीविजन लगाया जाएगा. साथ ही बसेरों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे.

1000 लोगों को फ्री में भोजन और कलेवा गुरुवार से :

मोती डूंगरी गणेश मंदिर की ओर से रैन बसेरों में रात बिताने वालों के लिए मुफ्त भोजन की व्यवस्था गुरुवार से शुरू हो रही है. महंत कैलाश शर्मा के अनुसार इसकी शुरुआत 1000 लोगों में भोजन और कलेवा वितरण से होगी.

Related Articles

Back to top button