उत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

जाकिर इस्लाम का दुश्मन, उनसे जुड़े पहलू की हो जांच: योगी आदित्यनाथ

yogiढाका में हुए हमले के बाद से निशाने पर आए विवादास्पद मुस्लिम धर्मोंपदेशक डॉक्टर जाकिर नाईक पर भाजपा नेता यागी आदित्यनाथ ने हमला बोलते हुए कहा है कि उनसे जुड़े हर पहलू की जांच होनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जाकिर जैसे लोग ही इस्लाम के दुश्मन हैं। ऐसे लोगों के ही नाते इस्लाम, आतंकवाद का पर्याय बन गया है।  

आपको ये भी बता दें कि जाकिर के तार पाक आतंकी और 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद से भी जुड़ते दिख रहे हैं। हाल ही में ढाका में हुए हमले में मारे गए आतंकी जाकिर के भाषणों से प्रभावित थे। इसके बाद से ही वे निशाने पर आ गए थे।

गौरतलब है कि मुस्लिम धर्म प्रचारक डॉ. जाकिर नाइक कट्टर विचारधारा के लिए बदनाम हैं। पेशे से चिकित्सक रहे 50 वर्षीय नाईक का पीस टीवी नाम से एक चैनल भी है। इस चैनल पर वह कुरान और हदीस के आधार पर लम्बे भाषण देते हैं। एक बार ओसामा बिन लादेन का समर्थन करके भी वह चर्चा में आ चुके हैं। सभी मुस्लिमों को आतंकी बनने की सलाह भी दे चुके हैं।

खुफिया विभाग को जानकारी मिली है कि अरब व खाड़ी देशों समेत विदेश से चंदे के रूप में जाकिर को करोड़ों रुपए भेजे जाते हैं। एजेंसियों का मानना है कि धर्म की आड़ में चंदे का गलत मकसद के लिए इस्तेमाल हो रहा है। अवैध रूप से वित्तीय लेनदेन को भारत व अमरीका की आतंकरोधी एजेंसी सबसे बड़ी चुनौती मान रही हैं।

Related Articles

Back to top button