पर्यटन

जानिए कुछ बड़े शहरों की सस्ती लेकिन उम्दा मार्केट

जब भी आप कहीं घूमने जाते हैं तो बिना शॉपिंग आपकी ट्रिप अधूरी रहती है। शॉपिंग का असली मजा किसी मॉल में नहीं बल्कि शहर की लोकल और भीड़-भाड़ वाली मार्केट में होता है |

जब भी आप कहीं घूमने जाते हैं तो बिना शॉपिंग आपकी ट्रिप अधूरी रहती है। शॉपिंग का असली मजा किसी मॉल में नहीं बल्कि शहर की लोकल और भीड़-भाड़ वाली मार्केट में होता है और यहां चीजें सही दामों पर मिल जाती हैं। यहां आपको शहर के कल्चर के बारे में भी बहुत कुछ पता चलता है। यहां जानिए कुछ बड़े शहरों की सस्ती लेकिन उम्दा मार्केट।

मुंबई की कोलाबा कॉजवे मार्केट- इस स्ट्रीट मार्केट में आपको किताबों से लेकर, हैंडीक्रॉफ्ट्स, कपड़ों और फुटवियर्स तक सबकी वैराइटी मिलेगी। सबसे खास बात जो यहां की है, वो ये कि यहां ट्रेडिशनल और मार्डन दोनों ही तरह के कपड़ें अवेलेबल होते हैं।

दिल्ली का सरोजिनी मार्केट- दिल्ली यूं तो काफी मंहगी जगह है लेकिन यहां स्ट्रीट शॉपिंग काफी सस्ती है। यहां कम बजट के बावजूद आप दिल खोलकर शॉपिंग कर सकते हैं। इंडियन से लेकर वेस्टर्न कपड़े तक मिल जाते हैं।

हैदराबाद का लाड बाजार- हैदराबाद का मोती मशहूर है। हैदराबाद के लाड बाजार पर्ल से लेकर बैंगल, ज्वैलरी और कपड़ों तक की शॉपिंग के लिए जाना जाता है लाड बाजार। शायद ही ऐसी कोई चीज है जो यहां न मिलती हो।

जयपुर का जोहरी बाजार- राजस्थान हैंडक्राफ्ट के लिए जाना जाता । जयपुर के जोहरी बाजार सोने और चांदी की ज्वैलरी के लिए काफी फेमस हैं। इतना ही नहीं यहां के मार्केट में सस्ते दामों पर ज्वैलरी के साथ-साथ महंगी-महंगी साड़ियां और लहंगे भी लोग किराये पर ले जाते हैं।

कोलकाता की गरियाहाट मार्केट- कोलकाता की इस मशहूर मार्केट में कपड़े, ज्वैलरी, इलेक्ट्रॉनिक्स, साड़ियों, फर्नीचर सब मौजूद है। यहां सड़क के दोनों ओर दुकानों सजी रहती हैं।

Related Articles

Back to top button