टॉप न्यूज़फीचर्डस्पोर्ट्स

जानिए विराट-सहवाग-हरभजन ने कैसे किया ‘जम्बो’ का वेलकम

l_1-1466744496एजेंसी/ नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले की भारतीय क्रिकेट टीम का चीफ कोच नियुक्त किए जाने के बाद अब उन्हें बधाइयां देने वालों का तांता लग रहा है।  खासतौर से सोशल मीडिया पर कुंबले को जमकर बधाइयां मिल रही हैं। भारतीय क्रिकेट से जुड़े दिग्गजों ने भी कुंबले की भारतीय टीम के चीफ कोच बनने पर बधाई दी हैं।  

कुंबले को बधाई देने वालों में मौजूदा भारतीय टीम के क्रिकेटर्स विराट कोहली, शिखर धवन और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ी हैं तो वहीं बधाई देने वाले पूर्व क्रिकेटर्स में सुनील गावस्कर, गुंडप्पा विश्वनाथ, बिशन सिंह बेदी, वैंकटेश प्रसाद, ईरापल्ली प्रसन्ना जैसे दिग्गज शामिल हैं।  

भारतीय क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने कहा है कि वे अनिल कुंबले के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं। कोहली ने इस महान लेग स्पिनर की मुख्य कोच पद पर नियुक्ति का स्वागत किया है। कोहली ने ट्वीट कर कहा है, अनिल कुंबले सर आपका हार्दिक स्वागत है। हमारे साथ आपके कार्यकाल को लेकर उत्साहित हूं। आपके साथ रहते हुए भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी चीजें होंगी। 

कुंबले की टीम इंडिया के कोच पद पर नियुक्ति के साथ ही क्रिकेट के अनेक दिग्गजों सहित खिलाड़ियों और प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर उन्हें बधाइयां दी हैं और यह सिलसिला अभी जारी है।

सोशल मीडिया पर कुंबले की नियुक्ति पर दिग्गजों ने इस तरह से दी प्रतिक्रियाएं:-

—पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने कहा, ”ईमानदारी से कहूं, यदि मुझे पता होता कि अनिल भी आवेदन कर रहा है तो मैं आवेदन ही नहीं करता। मैं निराश नहीं हूं। ऐसा होता है। यह पूरी तरह से दो लोगों अनिल और रवि शास्त्री के बीच का मुकाबला था।”

— पूर्व भारतीय कप्तान गुंडप्पा विश्वनाथ ने कहा, ”मेरे हिसाब से अनिल बहुत अच्छी पसंद है। वह खेल का बहुत अच्छा छात्र है और इससे उसे नई भूमिका में मदद मिलेगी। मैंने अनिल को शुरू से देखा है। वह भारत का महान खिलाड़ी है और उसमें अच्छे कोच बनने के सारे गुण मौजूद हैं। वह आईपीएल में मेंटर की भूमिका में इसे साबित कर चुका है। हालांकि यह थोड़ा अजीब है कि उसे केवल एक साल के लिए नियुक्त किया गया है। मेरा मानना है कि अनिल के लिए लंबा कार्यकाल बेहतर होता ताकि वह टीम में अपना विजन डाल पाते।”

—पूर्व भारतीय स्पिनर ईरापल्ली प्रसन्ना ने कहा, ”मुझे लग रहा था कि अनिल गेंदबाजी कोच और रवि बल्लेबाजी कोच होंगे, लेकिन अब फैसला हो गया है। सच्चाई यह है कि उसने भारतीय टीम की कप्तानी की है और इससे कोच के रूप में फैसले लेने में उसे मदद मिलेगी। यह अच्छी पसंद है। उसके लिए अच्छा है कि भारत को अगले साल में अपने अधिकतर मैच भारत में खेलने हैं।”

-पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने बधाई देते हुए कहा, ”बधाई बेटे। आप इस सम्मान के हकदार थे। मैं भारतीय क्रिकेट के लिए खुश हूं। बीसीसीआई ने अच्छा काम किया। मेरी इच्छा थी कि कुंबले को दो तीन साल का समय दिया जाता।”

– पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ”भारतीय टीम के लिए जंबो खबर। बधाई अनिल कुंबले। टीम के पास ऐसा कोच है जो जबडा टूटने के बावजूद खेला और यह ड्रेसिंग रूम में खिलाडिय़ों के लिए प्रेरणा होगी।”

– फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह ने कहा, ”भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी खबर। भारत का मुख्य कोच बनने के लिए बधाई अनिल भाई। आगे बढ़ो शुभकामनाएं।”

– सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने लिखा, ”भारतीय कोच बनने पर अनिल कुंबले को बधाई। उनके साथ लंबा समय बिताने को लेकर उत्सुक हूं।”

Related Articles

Back to top button