Lucknow News लखनऊNational News - राष्ट्रीयउत्तर प्रदेश

जापानी पीएम शिंजों के स्वागत के लिए हाइकोर्ट ने दिया ये फैसला

akhilesh-and-dimple-a-good-political-pair-54e19b64573c6_exlstवाराणसी जिला प्रशासन ने 12 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तवित दौरे के समय दशाश्वमेध घाट पर म्यूजिक सिस्टम लगाने की हाईकोर्ट से इजाजत मांगी थी। हाइकोर्ट ने म्यूजिक सिस्टम बजाने की अनुमति दे दी है। घाट पर म्य‌ूजिक सिस्टम लगाने की जिम्मेदारी प्रसिद्घ कंपनी बोस को सौंपी गई है।

ये आदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस दिलीप गुप्ता ने दिया है। हाइकोर्ट ने अं‌तरिम आदेश देकर घाटों पर किसी भी प्रकार की तोड़फोड़ पर रोक लगा दी थी। अब हाइकोर्ट ने जापानी पीएम शिंजों के लिए घाट पर म्यूजिक सिस्टम लगाने की अनुमति दे दी है। इस कार्यक्रम में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे शामिल होंगे। गंगा दर्शन और आरती के कार्यक्रम में दोनों प्रधानमंत्रियों को शामिल होना है।

मोदी-शिंजो दौरे को लेकर बुधवार को एसपीजी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। सवा तीन घंटे चली बैठक में एसपीजी के अधिकारी दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती को लेकर परेशान दिखे। वे नहीं चाहते है कि आरती देखने के लिए बनाए गए मंच पर दूसरा कोई व्यक्ति हो। मंच पर केवल दोनों प्रधानमंत्री ही होंगे। इसके अलावा गंगा पार वाच टावर बनाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंजो अबे की अगवानी करने 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पत्नी डिम्पल यादव के साथ आएंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के आगमन के आधे घंटे पहले मुख्यमंत्री आएंगे।

यहां पर स्वागत के बाद उनके साथ कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री की विदाई समारोह के बाद वापस लखनऊ लौट जाएंगे।

पीएम के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर मुख्य सचिव आलोक रंजन ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग से तैयारियों की समीक्षा की। स्थानीय पुलिस-प्रशासन ने सात हजार सुरक्षा कर्मियों की मांग की है। मुख्य सचिव ने बताया कि पर्याप्त फोर्स उपलब्ध कराई जाएगी।

 

Related Articles

Back to top button