स्पोर्ट्स

जितने के बाद महिला खिलाड़ी को मिली मौत की सजा

नई दिल्ली। रियो ओलम्पिक में एक महिला जिमनास्ट खिलाड़ी को अपने देश के लिए मेडल जितने के बाद ली गई सेल्फी इतना महंगा पड़ा कि उसे मौत की सजा का डर सताने लगा है। ब्राजील में चल रहे रियो ओलंपिक में दो दुश्मन देशों की जिमनास्ट खिलाड़ियों ने सेल्फी ली और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। उन्हें क्या मालूम था कि ये सेल्फी इनकों इतनी भारी पड़ेगी कि इनको मौत का फरमान सुना दिया जाएगा। दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया दो देश जो एक दूसरे के जानी दुश्मन माने जाते हैं। इनकी दुश्मनी किसी से छिपी नहीं हैं। रियो ओलम्पिक में खेलने पहुचीं दक्षिण कोरिया की जिमनास्ट ली उन जू और उत्तरी कोरिया की जिमनास्ट हांग उन जोंग ने एक सेल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट की। ये सेल्फी रियो में मेडल जितने के बाद ली गई थी।

#Rio : ओलम्पिक में  जितने के बाद महिला खिलाड़ी को मिली मौत की सजा

ओलंपिक महिला जिमनास्ट खिलाड़ी भड़का तानाशाह

अब ये सेल्फी रियो ओलंपिक की सबसे चर्चित सेल्फी बन गई है। ये ओलंपिक में खेल भावना का अद्भुत प्रदर्शन है। दुनिया इस सेल्फी पर खुश है, लेकिन माना जा रहा है कि ये दोस्ताना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को कतई पसंद नहीं आएगा। उत्तर कोरिया में अगर किसी पर दक्षिण कोरिया से किसी भी तरह के संपर्क होने का शक हो जाता है तो उसकी मौत तय मानी जाती है। और यहां तो मामला खुल्लमखुल्ला तानाशाह को सेल्फी चैलेंज का है।

वो सेल्फी जो किम जोंग उन की दक्षिण कोरिया विरोधी नीति के खिलाफ प्रतीक बन गई। इस सेल्फी पर तानाशाह का भड़कना तय है। 27 साल की हांग उन जोंग के लिए उनके वतन लौटने से पहले ही प्रार्थना होने लगी है हालांकि सेल्फी के वायरल होने के बाद हांग ने चुप्पी साध ली है।

माना जा रहा है कि चुप्पी की वजह तानाशाह का डर है। किम जोंग उनकी गलती पर माफी देंगे या सजा ये अब हांग के उत्तर कोरिया लौटने के बाद ही साफ होगा। हालांकि किमजोंग उन उसे किसी भी तरह की चुनौती देने वालों को माफ नहीं करता।

 
 

Related Articles

Back to top button