अद्धयात्म

जिनके हाथों में होता है यह निशान वो लोग कुछ ही समय में कमा लेते हैं लाखों…

दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जो हद से कहीं ज्यादा भावुक होते हैं और छोटी छोटी बातों पर रोने लग जाते हैं. कहा जाता है हाथ में चंद्र पर्वत बेहद महत्‍वपूर्ण और जीवन के बारे में बहुत कुछ बताता है और अगर चंद्र पर्वत सामान्य विकसित हो तो जातक बहुत जल्‍दी सपनों की दुनिया में ही लाखों कमा लेते हैं. जी हाँ, ऐसे में हस्‍तरेखा की माने तो इस तरह के जातक हद से ज्यादा भावुक होते हैं. जी दरअसल किसी भी व्यक्ति की हल्की से बात इनको अंदर तक झकझोर देती है और इसी के साथ इनको दूसरों की बातें बहुत जल्दी चुभती हैं. कहा जाता है इनके अंदर साहस ना के बराबर होता है और ऐसे लोग निराशा वादी होकर जल्दी पलायन कर जाते हैं.

इसी के साथ अगर चंद्र पर्वत हाथ से बाहर निकल जाए तो ये जातक स्त्री के पीछे रहने वाले भोगी होते है और इन्‍हें जीवन में भोग और विलास से अलग कोई और कार्य नही सूझता. इसी के साथ कहते हैं अगर चंद्र पर्वत पर आड़ी-टेड़ी रेखाएं हों तो जातक अपने जीवन में जल यात्रा करता है और यात्रा करने का बहुत ही ज्यादा शौकीन होता है. वहीं अगर चंद्र पर्वत गोल गिरा हो तो जातक राजनीति कार्य से विदेश यात्रा करता है और जिन जातकों का चंद्र पर्वत सामान्य रूप से उभरा हुवा हो तो जातक समझदार माना जाता है.

वहीं अगर किसी जातक के हाथ में चंद्र पर्वत अधिक उभरा हुआ होता है तो वे जातक स्थिर, पागल, वहमी , निराश, रहने वाले होते है और ऐसे लोगों को सरदर्द की शिकायत रहती है. इसी के साथ अगर चंद्र पर्वत का झुकाव शुक्र पर्वत की और हो तो जातक कामुक होने के साथ-साथ इतना गिर जाता है कि उसको अपने पराये में फर्क नहीं समझ आता और इनके फलस्वरूप ये जातक समाज में बदनाम हो जाते हैं.

Related Articles

Back to top button