अजब-गजब

जैकेट पर आयें मोदी-राहुल, तो साड़ी पर आई सर्जिकल स्ट्राइक

नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ अब लोकसभा चुनाव का खुमार बाजारों पर भी चढ़ने लगा है. साड़ियों पर मोदी जी और उनके कारनामों को प्रिंट करके बेचा जा रहा है तो मोदी-राहुल प्रियंका की फोटो प्रिंट वाले जैकेट भी बाजार में आ गए हैं. मध्य प्रदेश के जबलपुर के अलग-अलग मार्केट में इन आइटमों की पूछ-परख भी काफी बढ़ गई है. राजनीत‍िक दल अब प्रचार के नए-नए तरीके आजमा रहे हैं. इसमें जैकेट पर अपने पसंदीदा नेताओं के फोटो लगाना भी शामिल है.

चुनावी माहौल में बाजार को पता है कि मोदी जी खूब बिकेंगे तो सूरत के होश‍ियार व्यापारियों ने साड़ी में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर के साथ सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, पुलवामा शहादत की श्रद्धांजलि के प्रिंट उकेर दिए. महि‍लाएं इन्हें खूब पसंद कर रही हैं.

कुछ समय पहले जहां मोदी जैकेट की धूम रहती थी. वहीं, अब चुनावी माहौल में जैकेट में सीधे मोदी जी छाप दिए गए हैं. मोदी जी के साथ राहुल-प्रियंका के चित्र वाले जैकेट भी जबलपुर में बना कर बेचे जा रहे हैं. हालांकि क्रेज, मोदी जैकेट का ज्यादा है. लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व चुनाव में जैसे-जैसे मतदान की तिथि पास आएगी. वैसे-वैसे कई तरह के रंग आने वाले दिनों में देखने को मिलेंगे. गौरतलब है क‍ि 11 अप्रैल को पहले फेज की वोट‍िंग होनी है. 23 मई को वोटों की ग‍िनती होगी.

Related Articles

Back to top button