अन्तर्राष्ट्रीय

जॉर्जिया में फिल्म थिएटर और रेस्तरां फिर से खोलने की अनुमति

अटलांटा: कोरोना वायरस की महामारी के बीच जॉर्जिया ने कोरोना वायरस के कारण लगे प्रतिंबधों में ढील दी गई है। इसके तहत सोमवार से फिल्म थिएटर एक बार फिर ग्राहकों का स्वागत कर सकते हैं और रेस्तरां सकेंगे। इससे पहले शुक्रवार को कई और व्यवसायों जिनमें नाई की दूकार, जिम और टैटू की दुकानों समेत कई अन्य दूकानों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी। हालांकि की एक महीने के लंबे बंद के बाद से कुछ लोगों ने अपनी दूकानों को खाला, जबकि कई लोगों ने दूकानों को नहीं खोलने का फैसला किया।

वहीं, पिछले हफ्ते ब्रायन केंप ने घोषणा करते हुए कहा था कि वह स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा संक्रमण में संभावित उछाल की चेतावनी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अस्वीकृति के बावजूद प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं।केंप ने रेस्तरां को फिर से खलने के लिए 39 नियमों की लिस्ट जारी की जिसका पालन करना होगा। इसमें वे हर 10 ग्राहकों को प्रति 500 ​​वर्ग फीट के दायर में रखना और और सभी कर्मचारियों को हर समय मास्क पहनना जरूरी है। वहीं सभी फिल्म थिएटरों को सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन करना होगा।

कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने के लिए लगाए गए शटडाउन ने अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान पहुंचाया है। राज्यपाल ने कहा है कि ये समय लोगों को काम पर वापस जाने देने का है। जॉर्जिया के श्रम विभाग ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा कि संकट के शुरू होने के बाद से पांच सप्ताह में 11 लाख श्रमिकों ने बेरोजगार हो गए हैं।

सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि अगर लॉकडाउन को जल्दी खला गया को कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी देखने को मिल सकती है। जॉर्जिया प्रति व्यक्ति लोगों का कोरोना टेस्ट करने के मामले में 10 राज्यों में सबसे पीछे है, लेकिन पिछले हफ्ते कुछ प्रगति जरूर देखने को मिली है।

Related Articles

Back to top button