फीचर्डराष्ट्रीय

टिकट खिड़की पर 12वें दिन 122 करोड़ के पार पहुंची URI

विक्की कौशल की आर्मी ड्रामा उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. ये 2019 की पहली ब्लॉक बस्टर है. मूवी 11 जनवरी को रिलीज हुई थी और अब तक बॉक्स ऑफिस पर इसकी जर्नी कमाल की है. टिकट खिड़की पर दूसरे हफ्ते फिल्म कमाई जारी है. कुछ ट्रेड रिपोर्ट्स में अनुमान लगाया गया है कि रिलीज के 12वें दिन यानी मंगलवार को उरी ने 6.30 करोड़ रुपये की कमाई की है.

टिकट खिड़की पर 12वें दिन 122 करोड़ के पार पहुंची URIभारतीय बाजार में उरी ने अब तक 122.59 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक दूसरे हफ्ते में उरी ने शुक्रवार को 7.70 करोड़, शनिवार को 13.35 करोड़, रविवार को 17.17 करोड़, सोमवार को 6.82 करोड़ और मंगलवार को 6.30 करोड़ की कमाई की है. उरी की कहानी भारतीय सेना की ओर से कश्मीर में नियंत्रण रेखा के उस पार की गई सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना पर आधारित है. इसका निर्देशन आदित्य धर ने किया है. उरी में विक्की कौशल के अलावा यामी गौतम, मोहित रैना और परेश रावल ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं.

बताते चलें कि 100 करोड़ कमाने में सिर्फ 10 दिन लगे. मध्यम बजट में बनी फिल्मों के लिहाज से ये एक भी रिकॉर्ड है. तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, स्त्री, राजी, बधाई हो और सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी मध्यम बजट फिल्मों के मुकाबले उरी ने सबसे तेज 100 करोड़ रुपये की कमाई की. इसके साथ ही ये विक्की के करियर की पहली सोलो मूवी है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 100 की कमाई की है.

पिक्चर अभी बाकी है

जबकि काबिल के बाद यामी गौतम के करियर की दूसरी मूवी है जिसने 100 करोड़ का बेंचमार्क क्रॉस किया. टिकट खिड़की पर फिल्म की कमाई के मौजूदा ट्रेंड के आधार पर कहा जा सकता है कि उरी आसानी से 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी. बॉक्स ऑफिस पर अभी मूवी कई और रिकॉर्ड बनाएगी. मूवी को लेकर जबरदस्त वर्ड ऑफ माउथ बना है. वैसे रिपब्लिक डे पर बने माहौल का उरी को फायदा मिलना तय माना जा रहा है.

टिकट खिड़की पर सिम्बा का क्या हुआ ?

उधर, रोहित शेट्टी के निर्देशन में रणवीर सिंह और सारा अली खान की मूवी सिम्बा का सफ़र चौथे हफ्ते भी जारी है. शुक्रवार को मूवी ने 66 लाख, शनिवार को 1.22 करोड़, रविवार को 1.85 करोड़, सोमवार को 58 लाख और मंगलवार को 70 लाख की कमाई हुई. सिम्बा ने भारतीय बाजार में अब तक 237.50 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. हो सकता है कि आने वाले वीक में ये फिल्म 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर ले.

Related Articles

Back to top button