स्पोर्ट्स

टीम इंडिया से हार के बाद मुश्किल में अफरीदी, छिन सकती है कप्तानी

phpThumb_generated_thumbnail (34)एजेन्सी/  विराट कोहली (नाबादा 55 रन, 37 गेंद, 7 चौका, 1छक्का) की दमदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने कोलकाता के ईडन गार्ड में शनिवार को खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं हारने के रिकॉर्ड को बरकरार रखा है।

हालाकि टीम इंडिया की यह जीत पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी के लिए मुसीबत बनकर आई है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, टीम इंडिया से हार के बाद आलोचकों के निशाने पर आए शाहिद अफरीदी पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) बड़ा फैसला ले सकता है। पीसीबी शायद टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान ही उनकी कप्तानी छीन सकता है।
 
टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक पाकिस्तान की स्थितिः
सुपर 10 के ग्रुप- 2 में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश है। न्यूजीलैंड ने 2 मैचों खेले है और दोनो जीतकर 4 प्वाइंट्स के साथ पहले पायदान पर है। 
 
पाकिस्तान ने 2 मैच खेले हैं, जिसमें पहले मैच में उसने बांग्लादेश को हराया जबकि दूसरे मैच में टीम इंडिया से हार का सामना करना पड़ा। हालाकि रन रेट के आधार पर पाकिस्तान की टीम भारतीय टीम से आगे है, लिहाजा वो दूसरे पायदान पर काबिज है। 
 
भारतीय टीम ने 2 मैच खेले हैं जिसमें 1 में जीत और 1 में हार का सामान कराना पड़ा है और दो अंक के साथ तीसरे पायदान पर है। जबकि ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश ने 1-1 मैच खेले हैं और हारकर दोनों टीमें क्रमशः तीसरे और चौथे पायदान पर है। 
 
इमरान खान ने उठाए अफरीदी की कप्तानी पर सवालः
पाक को वर्ल्ड कप जिता चुके पूर्व कप्तान इमरान खान पाकिस्तान की हार पर हालाकि किसी का नाम तो नहीं लिया लेकिन उन्होंने टीम इंडिया के तीन विकेट जल्द गिर जाने के बाद दबाव बनाया जाना चाहिए थे। यहां कप्तान को ऐसा करना चाहिए था जो कि नहीं किया गया। वह भी तक जब हमारी टीम में सीनियर प्लेयर भी राय देने के लिए मौजूद थे। उन्हें धोनी से सीखने की जरूरत है।
 

Related Articles

Back to top button