अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप के शपथ ग्रहण कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे 18 डेमोक्रेटिक सांसद

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस हफ्ते होने वाले शपथ ग्रहण समारोह का कम से कम 18 डेमोक्रेटिक सांसद बहिष्कार करंगे। मीडिया के अनुसार, उन्होंने यह फैसला 2016 के चुनाव में रूस के कथित रूप से दखल के खुलासे और ट्रंप द्वारा दिग्गज सामाजिक अधिकार कार्यकर्ता जॉन लुईस की आलोचना के बाद लिया।
डेमोक्रेटिक सांसद लुईस ने एक इंटरव्यू में ट्रंप पर भड़कते हुए कहा था कि वह 1987 से कांग्रेस के सदस्य हैं मगर पहली बार वह कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे क्योंकि रूसी हस्तक्षेप से वह ट्रंप को एक वैध राष्ट्रपति के रूप में नहीं देख रहे हैं। लुईस उन तीन अश्वेत सांसदों में से हैं जिन्होंने पिछले हफ्ते ट्रंप के नामित अटॉर्नी जनरल सेन जेफ के खिलाफ गवाही दी थी।
trump_1483471526 

डेमोक्रेटिक सांसदों ने ट्वीट कर अपना विरोध जताया

 ट्रंप ने लुईस को सिर्फ बातें करने वाला शख्स बताया और कहा कि वह अपने क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करने और वहां के लोगों की सहायता करने पर ध्यान दें बजाय इसके कि रूस की भूमिका की शिकायत करें।

ट्रंप द्वारा लुईस की आलोचना के बाद कई डेमोक्रेटिक सांसदों ने ट्वीट कर अपना विरोध जताया और कार्यक्रम में भाग लेने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि अब उन्हें यह निर्णय लेना था कि वे ट्रंप के साथ खड़े होंगे या लुईस के साथ और उन्होंने लुईस के साथ खड़े का निर्णय लिया है।

 

Related Articles

Back to top button