अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप ने बेटों को सौंपा कारोबार, इवांका रहेंगी बिजनेस से दूर

trump_with_son_daughter_12_01_2017न्यूयॉर्क। डोनाल्ड ट्रंप ने अपना कारोबारी साम्राज्य पूरी तरह से दो बेटों को सौंप दिया है। वे बेटों से व्यवसाय संचालन पर चर्चा भी नहीं करेंगे। राष्ट्रपति बनने के बाद हितों के टकराव से बचने के लिए उन्होंने यह फैसला किया है।

बेटों, बेटी और दामाद से घिरे ट्रंप ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, मेरे दोनों बेटे डोनाल्ड जूनियर और एरिक कंपनी चलाने जा रहे हैं। वे बहुत ही पेशेवर तरीके से उसे चलाएंगे और मुझसे कोई चर्चा नहीं करेंगे।

ट्रंप ने बताया कि कारोबार का पूर्ण नियंत्रण बेटों को सौंपते हुए उन्होंने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। उनकी वकील शेरी ढिल्लो ने बताया कि शपथ ग्रहण से पहले ट्रंप की संपत्तियां उनके बेटों के नियंत्रण वाले न्यास को दी जाएगी और ट्रंप कंपनी के कार्यकारी पद से हट जाएंगे।

ट्रंप के राष्ट्रपति रहते कंपनी विदेशों में कोई सौदा नहीं करेगी। ट्रंप की बेटी इवांका भी कारोबार से दूर रहेंगी। 35 वर्षीय इवांका नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की सबसे चर्चित संतान हैं।

उनके पति जेरेड कुश्नर ट्रंप के वरिष्ठ सलाहकार होंगे। इवांका ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा है कि वे पिता और खुद के व्यवसाय में किसी प्रबंधकीय भूमिका में नहीं होंगी। ट्रंप प्रशासन में जिम्मेदारी लेने से भी उन्होंने इन्कार किया है।

 

Related Articles

Back to top button