अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़ब्रेकिंग

ट्रंप ने सीमा सुरक्षित रखने के लिए गैरकानूनी तरीके से प्रवेश रोकने का लिया प्रण

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अंतरराष्ट्रीय सीमा को सुरक्षित रखने और गैरकानूनी तरीके से लोगों के प्रवेश को रोकने का प्रण करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि सिर्फ योग्य लोग ही अमेरिका आएं। ट्रंप ने कड़ी आलोचनाओं के बीच इस सप्ताह की शुरुआत में आव्रजक परिवार को बच्चों से अलग करने की विवादस्पद नीति को वापस ले लिया।

ट्रंप ने सीमा सुरक्षित रखने के लिए गैरकानूनी तरीके से प्रवेश रोकने का लिया प्रणट्रंप ने देश में अवैध तरीके से रहने वालों द्वारा मारे गए लोगों के परिवारों से व्हाइट हाउस में शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान जोर देते हुए कहा कि उनकी सरकार का पहला कर्तव्य और बड़ी वफादारी अमेरिका के लोगों के प्रति है। यहां के नागरिकों की देश में और सीमा पर सुरक्षा सुनिश्चित करने में है।

‘एंजल फैमिली’ के नाम से पहचाने जाने वाले इन परिवारों को ट्रंप ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे देश में योग्य लोग आएं न कि ऐसे लोग जिन्हें अन्य देश कचरे के डिब्बे में डाल देते हैं और यहां भेजते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि आप सोचते हैं कि वह यहां अपने अच्छे लोगों को रखने जा रहे हैं? वह अपने अच्छे लोगों को नहीं, बल्कि खराब लोगों को रखने जा रहे हैं और जब वह अपराध करते हैं तो हम अचंभित होते हैं। हम तब तक चैन से नहीं रहेंगे जब तक हमारी सीमा सुरक्षित नहीं हो जाती। हम अंतिम रूप से आव्रजन संकट को सभी के लिए एक बार में ही समाप्त करेंगे। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका चाहता है कि लोग इस देश में आएं लेकिन वैध तरीके से आएं।

Related Articles

Back to top button