उत्तर प्रदेशराज्य

ट्रक ने बच्ची को कुचला, गुस्साई भीड़ ने पुलिस बूथ फूंका

दस्तक टाइम्स/एजेंसी :
sitapur-accident-5621f7164c7eb_exlstयूपी में एक तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूल जा रही बच्ची को कुचल दिया। गुस्साई भीड़ ने सड़कों पर जमकर उपद्रव काटा और पुलिस बूथ भी फूंक दिया।

सीतापुर के तालगांव थाना इलाके के मेहंदीपुरवा गांव में तेज रफ्तार मैरंग लदे ट्रक ने स्कूल जा रही एक मासूम बच्ची को कुचल दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। आसपास के लोगों ने घटना की पुलिस को सूचना दी। घंटों बाद पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। आक्रोशित ग्रामीणों ने मार्ग पर जाम लगा दिया और बस व ट्रकों में तोड़फोड़ शुरू कर दी।

 

तोड़फोड़ के बाद गुस्सा शांत न होने पर पुलिस बूथ को आग के हवाले कर दिया। तालगांव थाना इलाके के जिन्य‌ासिया मजरा दनियारपुर निवासी राम नरेश की पुत्री पूनम दीन दयाल बंशी लाल विद्यालय निकेतन मेहंदीपुरवा की छात्रा है।

शनिवार सुबह पूनम अपनी बहन ‌मल्का, मालती व मीरा देवी के साथ रोजाना की तरह साइकिल से विद्यालय जा रही थीं। लहरपुर-सीतापुर मार्ग पर मेहंदीपुरवा कस्बे में इलाहाबाद बैंक के पास एक तेज रफ्तार मैरंग लदे ट्रक ने सड़क पार करते समय पूनम की साइकिल में टक्कर मार दी।

 

ट्रक की टक्कर से पूनम मय साइकिल के ट्रक के पहिए की चपेट में आकर गंभीर रूप घायल हो गई। आनन-फानन मौके पर दौड़े ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। बावजूद इसके पुलिस मौके पर पहुंची नहीं। ऐसे में तकरीबन एक घंटे तक घायल पूनम मौके पर ही पड़ी कहराती रही।

 

इसी बीच सूचना पाकर स्कूली छात्र व ग्रामीण भी एकत्रित हो गए। पुलिस के मौके पर न पहुंचने से आक्रोशित ग्रामीणों ने लहरपुर-सीतापुर मार्ग पर जाम लगा दिया। इससे कई वाहन जाम में फंस गए।
बाद में आक्रोशित ग्रामीणों ने कई बस व ट्रकों के शीशे तोड़ दिया। गुस्सा शांत न होने पर ग्रामीणों ने पुलिस बूथ में भी आग लगा दी। सूचना पाकर प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके अलावा भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पीएसी फोर्स भी मौके पर भेजी गई है।

 

Related Articles

Back to top button