राष्ट्रीय

ट्रेन की एसी बोगी में जाम छलकाते दो लोगों को रंगे हाथों एसपी ने पकड़ा

एजेन्सी/  vlcsnap-2016-04-09-10h54m26s323बिहार में शराबबंदी को लेकर प्रशासनिक सख्ती लगातार जारी है. इस क्रम में रेल पुलिस ने यात्रा के दौरान ट्रेन में शराब पीते दो लोगों को रंगे हाथों धर दबोचा. पंजाब मेल (13006) की एसी बोगी (बी-3) में शराब पी रहे दो यात्रियों को रेल एसपी प्रकाशनाथ मिश्रा ने खुद गिरफ्तार कर लिया.

दोनों आरोपियों में से एक मंदीप सिंह की 9 अप्रैल यानि आज ही आसनसोल में शादी होने वाली थी जिसके लिए वो अपने मित्र बचित्तर सिंह के साथ आसनसोल जा रहा था. दोनों पंजाब के ब्यास जिले के हसनपुर गांव के निवासी हैं. शुरूआती जांच के बाद रेल पुलिस ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. मंदीप पेश से ऑटोमोबाइल इंजीनियर है और हावड़ा में रेस्टोरेंट चलाता है.

सफर के दौरान दोनों को रेल पुलिस अधीक्षक ने खुद से शराब पीते पकड़ा. दोनों पैसेंजरों के खिलाफ दानापुर रेल थाने में आईपीसी की धारा 272, 273, 420, 34 के अलावा उत्पाद अधिनियम रेलवे एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. इन धाराओं मे दोषी पाये जाने पर कम से कम 5 और ज्यादा से ज्यादा 7 साल की सजा हो सकती है. दरअसल पकड़े गये दोनों लड़कों की किस्मत शायद खराब थी, क्योंकि पटना रेल एसपी इसी ट्रेन में और उसी बोगी बी-3 में सफर कर रहे थे.

कोच के दो अन्य यात्रियों ने रेल एसपी से इस बात की शिकायत की तो उन्होने इसकी जांच की और शिकायत को सही पाया. ट्रेन में पकड़े जाने के बाद मंजीत और बचित्तर ने रेल एसपी को नजराना का ऑफर दिया. दोनों ने कहा कि ‘सर, कुछ ले-देकर खत्म करिए मामला. हालांकि रेल एसपी ने उन्हें कानूनी पाठ पढ़ाते हुए दानापुर रेल थाने की हाजत में पहुंचा दिया. मेडिकल जांच में भी उनके शराब पीने की पुष्टि हुई है.

Related Articles

Back to top button