फीचर्डराजनीतिराज्य

ठेकेदारी करने वाले पार्टी छोड़ दें : शिवपाल

shivpal1मैनपुरी। समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और भतीजे अखिलेश यादव की सरकार में कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने ठेकेदारों और ‘दो नंबर का धंधा’ करने वालों को सपा छोड़ने का अल्टीमेटम दिया और कहा कि ऐसे लोगों को विधानसभा चुनाव में किसी भी सूरत में टिकट नहीं मिलेगा। मंत्री शिवपाल ने मैनपुरी के क्रिश्चियन इंटर कालेज के मैदान में सैनिक स्कूल तथा आईआईटी के शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए ठेकेदारी और ‘दो नंबर का धंधा’ करने वाले पार्टी सदस्यों को चेतावनी दी। मंच पर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव तथा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में शिवपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।
उन्होंने कहा कि अब कहीं पर भी मोदी का जादू नहीं चल रहा। वह हर जगह हाथ-पैर मार रहे हैं। प्रधानमंत्री को समझना चाहिए कि बिना किसी योजना के लंबे-चौड़े वादे करने से बात नहीं बनती। शिवपाल ने कहा कि ठेकेदार व नंबर दो का काम करने वाले तत्काल पार्टी छोड़ दें तो काफी बेहतर होगा। इस बार ऐसे लोगों को विधानसभा का टिकट नहीं मिलेगा। मंत्री ने कहा, ‘‘अभी हम प्रदेश में लोगों को बड़े पैमाने पर नौकरियां देने जा रहे हैं। नौकरी दिलाने की दलाली करने वालों के पीछे इंटेलिजेंस लगा देनी चाहिए।’’पार्टी महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि मैनपुरी के लोगों का सपा से लंबे समय से लगाव है। इस बार पंचायत का चुनाव निष्पक्ष होगा। पार्टी के लोग एकजुट होकर चुनाव लड़ें। सपा को गांव-गांव में मजबूत करना है।
उन्होंने कहा, ‘‘अगर हमारे सभी कार्यकर्ता ठान लेंगे तो कहीं पर भी बसपा और भाजपा का एक भी प्रत्याशी पंचायत चुनाव नहीं जीत पाएगा।’’

Related Articles

Back to top button