उत्तराखंडराज्य

डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में हुई सौर स्वरोजगार योजना की बैठक

पौड़ी : जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में आज सौर स्वरोजगार योजना के बैठक हुई। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि आवेदकों को मेल तथा पत्र के माध्यम से सौर स्वरोजगार योजना हेतु अपनी योजना की अग्रिम कार्यवाही के कार्य करने की पूरी प्रक्रिया की जानकारी देते हुए तथा उनसे एक माह के भीतर जवाब लेना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि बैंकों के माध्यम से जिन आवेदकों की सूची लम्बित है उसे उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिससे उनका समय पर निस्तारण किया जा सकेगा। इस दौरान जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि योजना का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें, जिससे लोगों को योजना की जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने कहा कि मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना में 159 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिसमें से 78 आवेदनों को कमेटी द्वारा स्वीकृत किया गया। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि कमेटी द्वारा निर्णय लिया गया कि 126 आवेदन जिला स्तरीय समिति में रखे जाने थे, उनके प्रस्तावों को अनुमोदन के लिए प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि 49 प्रस्तावों पर विद्युत विभाग से मिलकर पीपीए समझौता किया जा चुका है। उन्होंने सम्बन्धित बैंक अधिकारी को निर्देशित किया कि ऐसे प्रस्तावों को बैंक में प्रेषित करना सुनिश्चित करें।

जिससे आवेदक को शीघ्रता से ऋण उपलब्ध हो तथा आवेदक अपना उद्योग जल्द स्थापित कर सकेगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य, महाप्रबंधक उद्योग विभाग मृत्युंजय सिंह, उरेडा अधिकारी शिव प्रसाद, सहायक लीड बैंक अधिकारी भूपेश नौटियाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button