टॉप न्यूज़फीचर्डस्पोर्ट्स

डी’विलियर्स आईसीसी वन-डे रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

ab_de_villiers_01_28_06_2016एजेंसी/ दुबई। आईपीएल के फॉर्म को बरकरार रखने में नाकाम रहने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के एबी डी’विलियर्स आईसीसी वन-डे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं। सोमवार को जारी सूची में भारत के विराट कोहली जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं जाने के बावजूद दूसरे क्रम पर है।

डी’विलियर्स का वेस्टइंडीज में संपन्न त्रिकोणीय सीरीज में प्रदर्शन बहुत खराब रहा था और वे 6 पारियों में मात्र 121 रन बना पाए थे। इसके बावजूद वे 887 अंकों के साथ शीर्ष पर है। विराट कोहली 813 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। भारत के रोहित शर्मा और शिखर धवन भी टॉप 10 में शामिल है। रोहित (750) छठे और धवन (737) आठवें क्रम पर है। दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला तीसरे क्रम पर है।

नंबर वन टीम ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज टॉप 10 में शामिल नहीं है। डेविड वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन का लाभ मिला और वे अब 12वें क्रम पर आ गए। ग्लेन मैक्सवेल 14वें क्रम पर है। कप्तान स्टीव स्मिथ 15वें क्रम पर काबिज है।

गेंदबाजों में नरेन अव्वल

गेंदबाजों की सूची में वेस्टइंडीज के सुनील नरेन अव्वल है। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट दूसरे, शकीब अल हसन तीसरे और दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर चौथे क्रम पर हैं। चोट से उबरकर मैदान पर वापसी करने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पांचवें क्रम पर है। भारत का कोई भी गेंदबाज टॉप 10 में शामिल नहीं है।

Related Articles

Back to top button