National News - राष्ट्रीय

तिहाड़ में डॉन के लिए खाली कराए गए 24 सेल, रह रहा है अकेला

chhota-rajan-1446460271तिहाड़ जेल के इतिहास में इससे पहले कभी भी किसी कैदी के लिए सुरक्षा के इतने पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए जितने कि अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन के लिए किए गए हैं। यहां तक कि संसद हमले के दोषी आतंकवादी अफजल गुरु के लिए भी इतनी कड़ी सुरक्षा नहीं की गई थी।

सूत्रों के अनुसार छोटा राजन की जान को खतरे के मद्देनजर उसके आसपास के 24 सेल खाली करा लिए गए हैं। इन सेल में 50 से अधिक कैदी बंद थे। इन्हें दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। अब 25 सेल में छोटा राजन अकेला रह रहा है। उसकी सुरक्षा के लिए राउंड द क्लॉक 100 से अधिक जवानों और कमांडो का एक विशेष दस्ता तैनात किया गया है।

 राजन को डर है कि कहीं उसे जेल के अंंदर अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे मार न दें। उल्लेखनीय है कि सीबीआई कोर्ट के आदेश पर छोटा राजन को 19 नवंबर को तिहाड़ की जेल नंबर-2 में लाया गया था।सूत्रों का यह भी कहना है कि 6,250 कैदियों की क्षमता वाली तिहाड़ जेल में इस वक्त करीब 14 हजार कैदी बंद हैं।

 जगह की खासी कमी होने के बावजूद छोटा राजन के लिए करीब 50 कैदियों की जगह खाली रखी गई। जिस सेल में राजन को रखा गया है, उस पूरे वॉर्ड की छत और आसपास भी तमिलनाडु स्पेशल पुलिस के कमांडो को तैनात किया गया है।

जवानों को एके-47 सहित कई अन्य आधुनिक हथियार भी दिए गए हैं। ताकि इमरजेंसी के वक्त किसी भी हमले की स्थिति से निपटने के लिए वह पूरी तरह तैयार रहें। यह भी सुनिश्चित किया गया है कि कोई उसे जेल से भगाने की कोशिश न कर सके।

 तिहाड़ जेल के अधिकारी ने बताया कि छोटा राजन का मामला अंतरराष्ट्रीय है इसलिए इस मामले मेें जरा सी भी चूक बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। इसकी सुरक्षा की समीक्षा करने के लिए आईबी और सीबीआई के अफसर भी समय-समय पर जेल में आ रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button