उत्तर प्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

तिहाड़ में ‘मौज’ काटने के लिए सुब्रत रॉय ने खर्च कर दिए 1.23 करोड़ रुपए

subrata-roy10लखनऊ. उत्तर प्रदेश आम निवेशकों को करोड़ों रुपए नहीं लौटाने के मामले में दिल्‍ली के तिहाड़ जेल में बंद सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय के बारे में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.

दरअसल, सुब्रत रॉय ने तिहाड़ जेल के स्‍पेशल सेल में विशेष सुविधाएं पाने के लिए 1.23 करोड़ रुपए चुकाए हैं. तिहाड़ जेल के अधिकारियों का कहना है कि इतनी बड़ी रकम से एक साल तक 200 कैदियों की अच्‍छी तरीके से देखभाल की जा सकती है.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया के मुताबिक जेल के सूत्रों ने बताया, ‘तिहाड़ का कांफ्रेंस रूम उपयोग करने के लिए सहारा ग्रुप ने 1,23,70,000 रुपए तिहाड़ जेल के अधिकारियों को पेमेंट किए. इसमें सुरक्षा, इलेक्ट्रिसिटी, किराया, मेंटेनेंस और अन्‍य सुविधाएं (भोजन, पानी) शामिल है. सहारा ग्रुप को अब और 7.5 लाख रुपए की रकम चुकाना है.’

गौरतलब है कि सुब्रत रॉय और सहारा ग्रुप के दो डायरेक्‍टर अशोक रॉय चौधरी और रविशंकर चौधरी को निवेशकों को 20 हजार करोड़ नहीं लौटाने के मामले में 4 नवंबर, 2014 को तिहाड़ जेल भेजा गया था. बाद में सुब्रत रॉय को स्‍पेशल सेल में नवंबर में शिफ्ट किया गया था.

बाद में सुनवाई के दौरान सु्प्रीम कोर्ट ने सुब्रत रॉय को जमानत के लिए 10 हजार करोड़ जमानत के लिए जमा करने को कहा था. इसमें 5 हजार करोड़ रुपए कैश और अन्‍य बैंक गारंटी शामिल था.

इसके बाद सुब्रत राय और दो डायरेक्‍टर अदालत के आदेश को नहीं मानने पर 4 मार्च, 2014 से जेल में बंद हैं. यह रकम उनके समूह की दो कंपनियों एसआईआरईसीएल और एसएचएफसीएल ने 2007-2008 में निवेशकों से वसूली थी.

Related Articles

Back to top button