स्पोर्ट्स

त्रिनिदाद वनडे : भारत और विंडीज के बीच दूसरा मैच आज, कोहली और गेल के पास बड़े रिकॉर्ड का मौका

पोर्ट ऑफ स्पेन : भारतीय टीम रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.00 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में कई रिकॉर्ड बन सकते हैं, विराट कोहली और क्रिस गेल के लिए बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका है। भारतीय टीम विश्व कप के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर नई शुरुआत करना चाहेगी। शिखर धवन के वापस टीम से जुडऩे के बाद अब कप्तान विराट कोहली एक बार फिर तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। मध्यक्रम के बल्लेबाजों को पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था और अब श्रेयस अय्यर को यहां मौका मिल सकता है। अगर शीर्षक्रम विफल रहता है तो केदार जाधव और ऋषभ पंत तथा मनीष पांडे टीम को मुश्किल से बाहर निकाल सकते हैं।
गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने पहले मैच में तीन ओवर में मात्र पांच रन दिए थे। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम प्रबंधन प्रदीप सैनी को पदार्पण करने का मौका देता है।
दूसरी तरफ, टी-20 सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप होने के बाद वेस्टइंडीज की टीम वनडे में वापसी करना चाहेगी। गेल की संभवत: यह आखिरी सीरीज है और वह इसे यादगार बनाना चाहेंगे। इस मैच में सभी की निगाहें दिग्गज विंडीज बल्लेबाज क्रिस गेल पर होगी, जो इस समय विंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के 299 वनडे मैचों की बराबरी पर हैं।
दूसरे वनडे में उतरने के साथ गेल वनडे इतिहास में 300 मैच खेलने वाले दुनिया के 21वें खिलाड़ी बन जाएंगे। इसके अलावा गेल इस मैच में ब्रायन लारा का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। क्रिस गेल ने 299 मैचों में 10,397 रन बनाए हैं। वहीं, लारा ने 299 मैचों में अब तक 10,405 रन बनाए हैं। गेल को लारा का रिकॉर्ड तोडऩे के लिए अब मात्र नौ रन की जरूरत है। गेल पहले मैच में 31 गेंदों में मात्र चार रन ही बना पाए।

Related Articles

Back to top button