राजनीतिराष्ट्रीय

त्रिपुरा के राज्यपाल ने पटाखों से की अजान के शोर की तुलना

त्रिपुरा के गवर्नर तथागत रॉय ने पटाखों से होने वाले शोर की मस्जिद की अजान की आवाज से तुलना करके विवाद पैदा कर दिया है। न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार तथागत रॉय ने कहा कि दिवाली पर इस बात पर विवाद होने लगता है कि पटाखों से वायु प्रदूषण होता है जबकि वे तो साल में कुछ ही दिन फोड़े जाते हैं, लेकिन सुबह 4.30 पर लाउड स्पीकर से होने वाली अजान पर कोई बहस नहीं होती। इससे पहले तथागत रॉय ने ट्वीट करके भी अजान पर निशाना साधा। उनके ट्वीट पर मिले-जुले रिएक्शन आ रहे हैं।
रॉय ने आगे लिखा है कि अजान पर ‘सेक्यूलर’ लोगों का न बोलना उनको उलझन में डालता है। उन्होंने यह भी लिखा कि कुरान या फिर हदीस में लाउडस्पीकर का कोई जिक्र नहीं है।
 
तथागत रॉय का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली और आसपास के इलाके में पटाखे बेचने पर बैन लगा दिया है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार ने पटाखे फोड़ने का वक्त (10 से 6) निर्धारित कर दिया है। रॉय ने दोनों ही फैसलों का विरोध किया।

तथागत रॉय अपने बयानों को लेकर पहले भी विवादों में रह चुके हैं। उन्होंने रोहिंग्या मुसलमानों के लिए लिखा था कि बांग्लादेश समेत कोई भी मुस्लिम देश रोहिंग्या को नहीं रख रहा, लेकिन भारत जो कि महान धर्मशाला है वह जरूर ऐसा करगी वर्ना उसको अमानवीय कहा जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button