उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिलखनऊ

दफ्तर लौट आओं शिवपाल, समर्थकों ने लगाये नारे

shivpalyadav_57db7d29cc243लखनऊ : यूपी की अखिलेश यादव सरकार से अपने सभी पदों से इस्तीफा देने के बाद शिवपाल यादव को मनाने के लिये हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। अभी अखिलेश ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है लेकिन उनके समर्थक अखिलेश के साथ ही रामगोपाल यादव को भी दोषी मान रहे है। बीते दिनों ही अखिलेश ने अपने चाचा और कैबिनेट मंत्री शिवपाल से तीन मंत्रालयों का प्रभार छीन लिया था। इसके बाद यादव परिवार का झगड़ा सड़क पर आ गया।

गुरूवार को ही शिवपाल ने अपना इस्तीफा अखिलेश को सौंप दिया था, लेकिन उन्होंने उनका त्याग पत्र मंजूर नहीं किया। इधर गुरूवार की ही रात से शिवपाल समर्थकों की भीड़ उनके निवास पर जमा है और ये रामगोपाल यादव के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैे। बताया गया है कि शिवपाल के घर के बाहर सपा के कोई बीस विधायक भी खड़े हुये है और वे शिवपाल को उनके दफ्तर लौटने के लिये कह रहे है। गुरूवार की रात से ही नारेबाजी व शिवपाल को मनाने का सिलसिला जारी है।

शुक्रवार को भी समर्थकों ने रामगोपाल यादव को लेकर नाराजगी जताई है। आपको बता दें कि रामगोपाल यादव ने अखिलेश को लेकर यह कहा था कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष पद से हटाने का निर्णय गलत था। इधर शिवपाल ने यह कहा है कि वे अभी भी नेताजी अर्थात मुलायम सिंह के साथ है और उनके ही आदेश का पालन करेंगे। 

गायत्री ने की मुलाकात

बताया गया है कि शुक्रवार को ही पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति ने शिवपाल से मुलाकात की है। आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने प्रजापति की मंत्रिमंडल से छुट्टी कर दी थी। दोनों के बीच करीब आधे घंटे से अधिक चर्चा होती रही।

नहीं होने देंगे पार्टी को कमजोर

शिवपाल ने कहा है कि वह पार्टी को कमजोर नहीं होने देंगे। हालांकि उनका यह भी कहना है कि वे नेताजी के आदेश का पालन करेंगे। बताया गया है कि शिवपाल ने यह कहा है कि वे पार्टी के अध्यक्ष का पद नहीं छोड़ रहे है। इसके पहले उन्होंने मंत्री पद समेत पार्टी अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

 

Related Articles

Back to top button