टॉप न्यूज़दिल्लीराज्य

दिल्लीः एक ही घर के नौ लोग कोरोना की चपेट में…

नई दिल्ली: दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के राज नगर पार्ट-टू के हॉटस्पॉट में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर नौ हो गए हैं। एक ही परिवार के चार सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद दो गलियों को बंद कर दिया गया था। इसके बाद टीम के सदस्यों ने हॉटस्पॉट में रहने वालों का सर्वे किया। इस दौरान उसी घर की पहली मंजिल पर रहने वाले दूसरे परिवार के पांच सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।

इस परिवार के सदस्य 12 दिनों से घर से बाहर नहीं निकले थे, फिर संक्रमित हो गए। राज नगर-टू की एक और गली में अन्य लोगों के संक्रमित होने की शिकायत मिल रही है। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

तीन पत्रकार कोरोना की चपेट में
दिल्ली में तीन पत्रकार कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं। रविवार को जिला प्रशासन ने इनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। इनके अलावा एक न्यूज एजेंसी का वाहन चालक भी कोरोना संक्रमित मिला है। प्रशासन के आगे सबसे बड़ी चुनौती इनके संक्रमण स्त्रोत का पता लगाना है।  स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फोटो जर्नलिस्ट करोल बाग का निवासी है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने बताया है कि करोल बाग स्थित एक एटीएम से रुपये निकालने के बाद उन्होंने पास में ही खड़े एक रेहड़ी-पटरी वाले से फल खरीदे थे। घर आने के बाद तबीयत खराब होने लगी और तेज बुखार हो गया। इसी दौरान जब जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं पत्रकार का कहना है कि कोरोना का संक्रमण एटीएम या रेहड़ी-पटरी वाले ही से लगा है। हालांकि प्रशासन अब संक्रमण स्त्रोत का पता लगाने में जुट गया है। वहीं इन तीनों के संपर्क में आए बाकी पत्रकारों को भी होम क्वारंटीन के निर्देश दिए गए हैं। 

 

 

Related Articles

Back to top button