फीचर्डराष्ट्रीय

दिल्ली HC ने गृह मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी आनंद जोशी की सीबीआई हिरासत 4 दिन बढ़ाई

एजेंसी/ anand_146373811431_650x425_052016032812पटियाला हाउस कोर्ट ने गृह मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी आनंद जोशी की सीबीआई हिरासत चार दिन के लिए बढ़ा दी है. आनंद जोशी को भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया है.

सीबीआई ने कोर्ट से जोशी की 5 दिन की रिमांड मांगी थी. सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि अभी तक 14 एनजीओ से जुड़ी फाइलें बरामद की जा चुकी हैं लेकिन अभी भी 7 फाइलें बरामद करना बाकी है.

सीबीआई ने कहा कि आनंद जोशी ने अपनी पत्नी के नाम से कुछ कंपनियां चला रखी हैं, उनकी भी जांच करनी है. इसके अलावा आनंद जोशी ने एनजीओ को कई ईमेल और नोटिस लिखे थे, उनकी भी जांच करनी है. सीबीआई आनंद जोशी को 24 मई को फिर कोर्ट में पेश करेगी.

रविवार को किया गया था गिरफ्तार
सीबीआई ने भ्रष्टाचार मामले में गृह मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी को बीते रविवार गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी से पहले जोशी से पांच घंटे तक पूछताछ की गई थी. सीबीआई के समन देने के बाद से ही जोशी फरार थे.

एनजीओ से पैसे ऐंठने का आरोप
आनंद जोशी पर आरोप है कि उन्होंने विदेशी अनुदान पाने वाले एनजीओ को मनमाना नोटिस भेजकर उनसे जबरन पैसे वसूले थे. जोशी संदेह के घेरे में उस समय आए थे, जब तीस्ता सीतलवाड़ के सबरंग समेत कुछ एनजीओ की फाइलें गृह मंत्रालय से गायब पाई गईं.

Related Articles

Back to top button