राष्ट्रीय

दुनिया की टॉप रेटिंग रेलगाड़ियों में शामिल है भारत की यह खास ट्रेन

maharaja-express-650_650x400_81460471581एजेन्सी/ नई दिल्ली: भारत की महाराजा एक्सप्रेस को विश्व की टॉप रेटिंग प्राप्त रेलगाड़ियों में शामिल किया गया, जबकि द प्लाजा न्यूयॉर्क को अमीरों के लिए सबसे अच्छा होटल करार दिया गया।

न्यू वर्ल्ड वेल्थ के सर्वेक्षण के मुताबिक, महाराजा एक्सप्रेस को धनाढ्यों की पसंद के लिहाज से इस सूची में चौथे स्थान पर रखा गया है, जबकि ईस्टर्न एंड ओरिएंटल एक्सप्रेस (सिंगापुर, मलेशिया और थाइलैंड) को वैश्विक स्तर पर सबसे अच्छी रेलगाड़ी करार दिया गया है।

महाराजा एक्सप्रेस यात्रियों को देती है खास अनुभव
महाराजा एक्सप्रेस की वेबसाईट के मुताबिक रेलगाड़ी ने अतिथियों को विलासिता भरी यात्रा के अनुभव को पुनर्परिभाषित किया कि ताकि अतुल्य भारत की संपन्न सांस्कृतिक विरासत की झलक प्रदान करने वाले गंतव्य जाने का अवसर प्रदान किया जा सके। यह विभिन्न किस्म यात्रा पैकेज प्रदान करता है, जो करीब 3,000 डॉलर से लेकर 24,000 डॉलर (16 लाख रुपये) तक का है। वैश्विक तौर पर दूसरी टॉप रेलगाड़ियों में ब्लू ट्रेन (दक्षिण अफ्रीका), प्राइड ऑफ अफ्रीका (रोवोस रेल), द ओरिएंट एक्सप्रेस (यूरोप और तुर्की) शामिल हैं।

सहारा समूह का प्लाजा होटल अमीरों के लिए बेहद अच्छा
इस बीच लग्जरी होटल न्यूयॉर्क का मशहूर प्लाजा होटल है, जिसका स्वामित्व संकट ग्रस्त सहारा समूह के पास है और इसे दुनिया के धनाढ्यों की पसंद के लिहजा से दूसरा सबसे अधिक रेटिंग प्राप्त होटल करार दिया गया है। संपत्ति आसूचना कंपनी न्यू वर्ल्ड वेल्थ के सर्वेक्षण में अरबपतियों मत के आधार पर रेलगाड़ी और होटल को रैंकिंग प्रदान की गई है।

Related Articles

Back to top button