स्पोर्ट्स

दूसरे वनडे से पहले इंग्लैंड के उप कप्तान ने भारत के बारे में बोल दी ये बड़ी बात

दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर राहुल ने कहा कि हमें शॉर्ट गेंदों पर रन बनाने में मजा आता है।

18_01_2017-lokeshrahul7

कोहली एंड कंपनी को शॉर्ट गेंदों और बाउंसर से घेरने की इंग्लिश टीम की रणनीति पर भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा कि यह भारतीय कप्तान और अन्य बल्लेबाजों के लिए चिंता की बात नहीं है। उन्होंने बुधवार को दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर कहा कि हमें शॉर्ट गेंदों पर रन बनाने में मजा आता है। जहां तक विराट की बात है तो उनके शतकों को देखें तो पता चलेगा कि उन्होंने शॉर्ट गेंदों पर कितने रन बनाए हैं।

राहुल ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह हमारे लिए उदाहरण प्रस्तुत करते हैं। उन्होंने कई बार भारत के लिए जीत हासिल की है। हम उन्हें देखते हैं कि वह किस तरह पारी को बनाते हैं। वह मैदान में जिस तरह की ऊर्जा और उत्साह दिखाते हैं उससे हम सब सीखते हैं। वह उन लोगों में से हैं जो अपने प्रदर्शन को नहीं देखते, बल्कि टीम को साथ लेकर चलते हैं। वह हमें फीडबैक और सलाह देकर हमेशा रास्ता दिखाते हैं। उन्हें लगता है कि हम उनसे बेहतर कर सकते हैं और यही एक नेतृत्वकर्ता की सबसे बड़ी क्वालिटी है।

महेंद्र सिंह धौनी के कप्तानी छोड़ने और विराट के संभालने के सवाल पर राहुल ने कहा कि यह अच्छी बात है कि दोनों टीम में हैं। विराट ने एक कप्तान के तौर पर पहला वनडे खेला है, लेकिन टेस्ट में हमने देखा है कि वह कितने आक्रामक कप्तान हैं। हमें विराट के नेतृत्व में खेलना पसंद है। वह हमेशा मेरा समर्थन करते हैं। टीम में मौजूद धौनी सिर्फ विराट को ही नहीं बाकी युवाओं को भी सलाह देंगे जिसका फायदा मिलेगा। ओपनिंग में अजिंक्य रहाणे से प्रतिद्वंद्विता के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये प्रेरणा देता है। हमें पता है कि और भी प्रतिभाशाली लोग टीम में हैं। इससे जब मैं सुबह उठता हूं तो और बेहतर होने के लिए कड़ी मेहनत करता हूं। हम इसे सकारात्मक तौर पर लेते हैं।

Related Articles

Back to top button