उत्तर प्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

देर रात सड़क पर ठिठुर रहे गरीबों को डीएम ने खुद ओढ़ाए कंबल

dm-rajshekhar-567670deebe9a_exlstलखनऊ की सड़कों पर ठंड से ठिठुरते जरूरतमंदों को उस वक्त बड़ी राहत मिली जब डीएम राजशेखर रेड्डी ने देर रात उन्हें खुद कंबल ओढ़ाए।

जिलाधिकारी राजशेखर की अगुवाई में प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने शनिवार देर रात शनि मंदिर, हनुमान सेतु, जापलिंग रोड बहुखंडी के समक्ष बने रैनबसेरा में पहुंच गरीब व बेघर लोगों को कंबल का वितरण किया।
जिलाधिकारी ने बताया कि शासन ने जरूरतमंद गरीबों को ठंड से बचाने के लिए कंबल वितरित कराने को 25 लाख और अलाव जलाने को 2.5 लाख की धनराशि उपब्ध करायी है।
इसके माध्यम से ही जिला प्रशासन ने राष्ट्रीय प्रयोगशाला में जांची गुणवत्ता के आधार पर गांधी स्मारक निधि से गरीबों को बांटे जाने के लिए 6157 कंबल वैधानिक प्रक्रिया पूरी किए जाने के बाद खरीदे हैं।
उन्होंने बताया कि ठंड के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कंबलों का वितरण गरीब जरूरतमंदों को कराने के लिए सदर तहसील को 1757 और अन्य चार तहसीलों को 11-11 सौ कंबल आवंटित कर संबंधित एसडीएम को निर्देश दिया गया है।
इसके साथ ही ठंड से बचाने को अलाव जलाने की व्यवस्था के लिए भी हर तहसील को पचास पचास हजार की धनराशि मुहैया करायी गयी है।
जिलाधिकारी ने बताया कि शहरी क्षेत्र में अलाव जलवाने व रैन बसेरा संचालित किए जाने की जिम्मेदारी नगर निगम को सौंपी गयी है।
उन्होंने बताया कि शनिवार को कंबल वितरण के दौरान उन्होंने नगर निगम द्वारा संचालित दो रैन बसेरों का भी निरीक्षण कर वहां जरूरतमंदों को ठंड से बचाने के लिए कराए गए उपायों पर संतोष जताया।

 

Related Articles

Back to top button