National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

देशभक्‍तों ने की दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक, अब आज़ादी की भीख मांग रहा पाक

pakistan-khatamनई दिल्ली। उरी हमले के बाद से पाकिस्तान को भारत सरकार ने चारों ओर से घेरना शुरू कर दिया है। पहले संयुक्त राष्ट्र में पाक को अलग-थलग करने की बात कही और फिर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकियों के कैंप को सर्जिकल स्ट्राइक कर नष्ट कर दिया। अब भारतीय हैकरों ने पाकिस्तानी सरकार की वेबसाइटों पर सर्जकिल स्ट्राइक करना शुरू कर दिया है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान को बड़े पैमाने पर साइबर अटैक का सामना करना पड़ रहा है। हैकरों ने पाकिस्तान सरकार के कंप्यूटर और डेटा को लॉक करना शुरू कर दिया है।

पाक ने भारतीय हैकरों को दिया पैसों का लालच

बताया जा रहा है कि साइबर अटैक ने पाकिस्तानी विशेषज्ञों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है और वे भारतीय हैकरों को पैसे देने का प्रलोभन दे रहे हैं। लेकिन भारतीय हैकरों ने कथित तौर पर इससे साफ मना कर दिया है और पाकिस्तानी साइटों पर अपना कब्जा जमाए हुए हैं। दरअसल ये हमले पाकिस्तानी हैकरों की उस करतूत के बाद शुरू हुए जब उन्होंने कई वीडियों जारी कर पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक को फर्जी बताया था। पाकिस्तानी हैकरों की इस करतूत के बाद भारतीय हैकरों ने पलटवार करते हुए पड़ोसी मुल्क की कई वेबसाइट को ही जाम कर दिया।

एक हैकर ने बताया कि पाकिस्तान विशेषज्ञ हैकरों को डेटा अनलॉक करने के लिए बिटकॉइन (वर्चुअल करंसी) का प्रलोभन दे रहे हैं लेकिन भारतीय हैकरों ने उनके ऑफर को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है।

 

Related Articles

Back to top button