National News - राष्ट्रीय

देश के अगले राष्ट्रपति बन सकते हैं मुरली मनोहर जोशी

imagesदिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी ने राष्ट्रपति भवन में जाने के लिए अपना रास्ता बनाना शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, जोशी ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए आरएसएस और बीजेपी नेतृत्व के बीच लॉबिंग शुरू कर दी है। 

गौरतलब है कि मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल अगले साल खत्म हो जाएगा, इसी को ध्यान में रखकर जोशी ने हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ ही दूसरे वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात की थी।

संघ की भूमिका 

22 मई को जोशी ने पीएम मोदी से 7 आरसीआर में मुलाकात की, जिसमें उन्होंने अन्य कई मुद्दों के अलावा राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के मसले पर भी चर्चा की। राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार उतारने के मुद्दे पर संघ की भूमिका अहम होगी। यह काम मुख्य रूप से पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को करना है।

भागवत से हुई थी जोशी की बातचीत 

सूत्रों ने बताया कि जोशी ने जून के पहले सप्ताह में नागपुर में आरएसएस मुख्यालय में मोहन भागवत से लंबी बातचीत की थी।इसके अलावा वह 6-7 जून को मुंबई में आरएसएस के दूसरे नेताओं से भी मिले थे। इसके बाद से ही कुछ नेताओं ने उनका नाम लेते हुए कहा कि वे इस पद के लिए योग्य हैं।   

 
 

Related Articles

Back to top button