National News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

देश में अनाज, दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं: अमित शाह

नई दिल्ली: केंद्रीय अमित शाह ने सभी को आश्वासन दिया कि देश में अनाज, दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है और लॉकडाउन की अवधि बढ़ने को लेकर किसी को भी चिंता नहीं करनी चाहिए। शाह ने कई ट्वीट करके संपन्न लोगों से अपने आसपास रहने वाले जरूरतमंद लोगों की मदद करने की अपील की।

गृह मंत्री ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ने पर चिंता ना करने का दिया भरोसा

शाह ने मंगलवार को ट्वीट किया कि मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि आप आगे आकर आसपास रहने वाले गरीबों की सहायता करें। उन्होंने राज्य सरकारों की भूमिका की प्रशंसा करते हुए कहा कि सभी प्रदेश सरकारें जिस प्रकार केंद्र सरकार के साथ मिलकर कार्य कर रहीं हैं वह सचमुच प्रशंसनीय है। अब हमें इस समन्वय को और अधिक प्रगाढ़ करना है जिससे सभी नागरिक लॉकडाउन का अच्छे से पालन करें और किसी भी नागरिक को जरूरत की वस्तुओं की समस्या भी नहीं हो।

गृह मंत्री ने कहा कि इस लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हमारे डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों, सफाई कर्मचारियों, पुलिस और सभी सुरक्षाकर्मियों का योगदान दिल को छू लेने वाला है। इस विषम परिस्थिति में आपका यह साहस और समझदारी हर भारतवासी को प्रेरित करती है। सभी लोग दिशानिर्देशों का पालन कर इनका सहयोग करें।

भारतीयों ने पीएम के नेतृत्व में उदाहरण पेश किया है

शाह ने कहा कि जब पूरा विश्व इस वैश्विक महामारी का सामना कर रहा है तो ऐसे में भारत के लोगों ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एक उदाहरण पेश किया है कि इससे कैसे निपटा जा सकता है। सरकार ने सभी फैसले समय पर लिए और इसमें लोगों की भागीदारी भी दिखाई दी। प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और भारत तथा भारतीयों की रक्षा के लिए देश में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री का हृदय से आभारी हूं।

Related Articles

Back to top button